September 27, 2024

48 घंटों में बिहार के 19 जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात के आसार, 6 जिलों पर ज्यादा खतरा

0

 पटना
 
बिहार में पोस्ट मानसून बारिश का सिलसिला थम नहीं रहा है। पूरे सितंबर माह में बारिश के बाद अक्टूबर में अब तक रोज  विभिन्न हिस्सों में बारिश हो रही है। आज सोमवार को बिहार के 19 जिलों में बारिश का अलर्ट है। इनमें छह जिलों में लोगों को ज्यादा सावधान रहने की चेतावनी दी है।

मौसम विभाग द्वारा बताया गया है कि अगले 48 घंटे में राज्य के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश के साथ वज्रपात की संभावना है। इससे जान माल की क्षति हो सकती है।  मौसम विभाग ने लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दी है।
 इस बीच, नेपाल और राज्य के कई जिलों में बारिश की वजह से एक बार फिर बाढ़  पर बाढ़ का संकट मंडराने लगा है।  गोपालगंज, पश्चिमी चंपारण और मोतिहारी में हालात बहुत खराब है।

मौसम विभाग की ओर से ताजा पूर्वानुमान जारी कर दिया गया है।  इसके अनुसार बिहार के उत्तर पश्चिम और दक्षिण पश्चिम इलाकों में अच्छी बारिश होगी।  रिपोर्ट के अनुसार मुजफ्फरपुर, पश्चिमी चंपारण ,पूर्वी चंपारण, सुपौल, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, अररिया, सहरसा, किशनगंज, सिवान, वैशाली, शिवहर, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी जिलों में अगले 48 घंटों में तेज बारिश होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *