September 27, 2024

संगठन की वर्किंग में जल्द देखने को मिलेगा विस्तार, एप में अपडेट हुई डिटेल

0

भोपाल
बीजेपी अब संगठन में मंडल से लेकर प्रदेश तक पदाधिकारी के रूप में जिम्मेदारियों का निर्वहन करने वाले कार्यकर्ताओं के कामकाज की आॅनलाइन मानीटरिंग करेगी। इसके लिए पार्टी द्वारा तैयार किए गए संगठन एप में अब एक नई व्यवस्था लागू कर दी गई है। इस एप में पदाधिकारियों की पूरी डिटेल अपडेट कर दी गई है और अब क्षेत्र में या संगठन के काम से जाने वाले पदाधिकारियों को इस एप में जानकारी अपलोड करनी होगी।

 प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश संगठन महामंत्री समेत दीनदयाल परिसर के जिम्मेदार पदाधिकारी यह देख सकेंगे कि किस जिले का जिला अध्यक्ष, जिला पदाधिकारी, जिला प्रभारी, मंडल पदाधिकारी कब कहां संगठनात्मक दौरे पर रहा। संगठन का मानना है कि मानीटरिंग के जरिये मिलने वाले फीडबैक के आधार पर प्रदेश संगठन कमजोर क्षेत्रों को मजबूत करने के लिए त्वरित एक्शन भी ले सकेगा। सूत्रों का कहना है कि इसका यह असर होगा कि पार्टी के संगठनात्मक कार्यक्रमों के समय पर पूरे होने की व्यवस्था बनेगी और जिला व मंडल स्तर के पदाधिकारियों का बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं और जनता के साथ होने वाला संवाद भी संगठन की जानकारी में रहेगा। यह एप संगठन एप 2.0 के नाम से मांडू के प्रशिक्षण वर्ग में लांच किया गया है।

प्रशिक्षण वर्ग की व्यवस्था की सराहना
धार जिले के मांडू में हुए बीजेपी के प्रशिक्षण वर्ग के लिए की गई व्यवस्था के लिए पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने धार जिला अध्यक्ष राजीव यादव की सराहना की है। यहां अलग-अलग 15 व्यवस्थाओं के लिए करीब 250 कार्यकर्ताओं की टीम लगाई गई थी जो तीन दिन तक लगातार अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करती रही। इस पूरे कार्यक्रम के दौरान प्लास्टिक मुक्त पेयजल व्यवस्था और अंतिम दिन मालवा का प्रसिद्ध व्यंजन दाल बाफले यहां आए पदाधिकारियों ने पसंद किया। इसके साथ ही संगठन के नेताओं द्वारा यहां स्वच्छता का संदेश दिया गया और संघ की शाखा भी लगाई गई और योग भी कराया गया। सादा भोजन भी सराहा गया। इसके साथ ही इमली और मूंगफली वाले आइटम सराहे गए।

आदिवासी नेता के घर अचानक पहुंचे सीएम और मुरलीधर राव, कार्यकर्ताओं से किया संवाद
मांडू प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आदिवासी नेता के घर अचानक पहुंच गए। उनके साथ प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव भी थे। आदिवासी नेता जयराम गावर जिला भाजपा महामंत्री भी हैं और उनकी पत्नी मालती गावर मांडू नगर परिषद अध्यक्ष हैं। यहां गावर परिवार के साथ पारिवारिक माहौल में बात की। साथ ही सीएम चौहान ने यहां मौजूद पार्षदों, पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ भी संवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *