September 28, 2024

महिला एशिया कप 2022 में थाइलैंड ने रचा इतिहास, पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची टीम

0

थाइलैंड महिला क्रिकेट टीम ने पहली बार एशिया कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। महिला एशिया कप 2022 में इस देश की यह काफी बड़ी उपलब्धि है क्योंकि यह एशियाई राष्ट्र क्रिकेट के नक्शे पर अभी तक कोई हैसियत नहीं रखता है। बांग्लादेश में महिला एशिया कप जारी है जहां पर बांग्लादेश और संयुक्त अरब अमीरात के बीच सिलहट में हुआ मुकाबला बारिश के चलते धुल गया और थाइलैंड को अंतिम चार में प्रवेश करने का मौका मिल गया।

ताजा मैच में बारिश ने रुकने का नाम नहीं लिया और मैच को रद्द घोषित करना पड़ा। बांग्लादेश की टीम इसके साथ ही डिफेंडिंग चैम्पियन होने के बावजूद टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। महिला एशिया कप 2022 में सेमीफाइनल के लिए टॉप की चार टीमों की घोषणा हो चुकी है। भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका अन्य टीमें हैं जिन्होंने थाइलैंड के अलावा सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

दरअसल बांग्लादेश की टीम का भाग्य खुद उनके हाथ में था लेकिन बारिश ने खेल बिगाड़ दिया। वे थाइलैंड से दो अंक पीछे थे लेकिन उनका नेट रन रेट काफी बेहतर था। पूरी उम्मीद थी कि बांग्लादेश की टीम यूएई महिला क्रिकेट टीम से जीत जाएगी। ऐसे में एक जीत थाइलैंड को पांचवें स्थान पर धकेल देती पर ऐसा नहीं हुआ क्योंकि मैच एक भी गेंद फेंके बिना रोक दिया गया।

हालांकि थाइलैंड से कोई क्रेडिट नहीं छीना जा सकता क्योंकि उन्होंने बांग्लादेश और भारत के हाथों मात खाने के बावजूद पाकिस्तान, यूएई और मलेशिया को हराया। पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत यादगार थी। फिलहाल महिला एशिया कप में श्रीलंका और पाकिस्तान का मुकाबला जारी है जो रॉबिन राउंड का अंतिम मैच भी है पर इस मैच का अब कोई महत्व नहीं रह गया है क्योंकि टॉप चार तय हो चुके हैं। श्रीलंका ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 112 रनों का योगदान दिया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *