September 28, 2024

मुख्यमंत्री जन सेवा आभियान के तहत कुक्षी के ग्राम जोगड़दी में आयोजित शिविर में मंत्री सिंह एवं पटेल पहुंचे

0

धार

 मुख्यमंत्री जन सेवा आभियान के तहत गुरुवार को जनपद पंचायत कुक्षी के ग्राम जोगड़दी में शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में प्रदेश के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री बिसाहू लाल सिंह ने कहा कि यहां किसी पात्र व्यक्ति को राशन ना मिलने की समस्या तो नहीं है यदि किसी को राशन नहीं मिल रहा है तो वह आज इस शिविर में अपना आवेदन दे । जिले में हर ब्लॉकों में सीएम रईस स्कूल खोले जा रहे हैं जिसमें बच्चों को बेहतर शिक्षा प्राप्त होगी। अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करवाएं । जिससे वे जीवन में आगे बढ़ सके। हम सबको शासन की योजनाओं के बारे में जानकारी होना चाहिए। जिससे हम उसका लाभ ले सके। इन शिविर के माध्यम से आप सभी को योजनाओं की जानकारी मिल सकेगी। जनपद पंचायत के अधिकारी यहां के क्षेत्र के गांव गांव में जाकर लोगों से राशन ,गैस, आवास ,पानी का लाभ मिलने की जानकारी लें और जिन्हें नहीं मिल रहा है उनके आवेदन करवाएं। शिविर में आए सभी पात्र हितग्राही अपना आयुष्मान कार्ड अवश्य बनाएं जिससे आवश्यकता होने पर वह अपना निशुल्क इलाज करवा सके।

     ग्रामीण विकास विभाग राज्यमंत्री श्री रामखेलावन पटेल ने कहा कि प्रदेश में कृषि में बहुत से विकास कार्य किए गए हैं जिससे खेती को और उन्नत किया जा सके। प्रदेश सरकार ने लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए इन शिविरों का आयोजन किया है जिन लोगों योजनाओं की जानकारी नहीं है उन्हें भी इन शिविरों के माध्यम से जानकारी मिलेगी। जिससे वे योजनाओं का लाभ ले सकेंगे। आयुष्मान कार्ड योजना लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है जिससे जरूरतमंद लोगों को निशुल्क इलाज मिल रहा है।

   कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा प्रतीकात्मक रूप से उज्जवला गैस योजना, लाडली लक्ष्मी योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, आयुष्मान कार्ड तथा ट्राईसाईकिल का वितरण किया गया। इसके बाद उन्होंने विभागीय स्टॉल का अवलोकन कर जानकारी ली।

कार्यक्रम में नगर परिषद अध्यक्ष श्री मुकाम सिंह किराड़े, पूर्व मंत्री श्रीमती रंजना बघेल, जिला पंचायत सीईओ श्री के एल मीणा ,अन्य जनप्रतिनिधि व ग्रामीण जन मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *