September 23, 2024

कमिश्नर ने किरर घाट में भूस्खलन की स्थिति का लिया जायजा

0

भू-विशेषज्ञों की रिपोर्ट के आधार पर तेजी से भूस्खलन रोकने के लिए करें कार्य

शहडोल  
कमिश्नर शहडोल संभाग श्री राजीव शर्मा एवं कलेक्टर अनूपपुर सुश्री सोनिया मीणा ने आज अधिकारियों के दल के साथ शहडोल से अमरकंटक मुख्य मार्ग में किरर घाटी में मुख्य मार्ग पर हुई भूस्खलन और चट्टानों के गिरने की स्थिति का जायजा लिया तथा मौके पर उपस्थित लोक निर्माण विभाग एवं एमपीआरडीसी के अधिकारियों से भूस्खलन रोकने के संबंध में चर्चा की। चर्चा के दौरान एमपीआरडीसी के अधिकारियों ने कमिश्नर को बताया कि किरर घाटी में भूस्खलन रोकने के लिए भू विशेषज्ञों से रिपोर्ट मांगी गई है, रिपोर्ट प्राप्त होते ही किरर घाटी पहाड़ी में नेटिंग के साथ ही विशेषज्ञों द्वारा दिए गए सुझाव एवं रिपोर्ट के आधार पर किरण घाटी पहाड़ी में भूस्खलन रोकने के प्रयास किए जाएंगे।

इस पर कमिश्नर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि रिपोर्ट सोमवार तक मंगाकर किरर घाटी में भूस्खलन रोकने के लिए तेजी से कार्य प्रारंभ किए जाएं। कमिश्नर ने कहा कि किरर घाटी में मुख्य मार्ग पर भूस्खलन रोकने के वे उच्च स्तर पर चर्चा करेंगे। कमिश्नर ने यह भी कहा कि एमपीआरडीसी के अधिकारी घाटी में भूस्खलन रोकने के लिए विशेषज्ञ निर्माण एजेंसी चिन्हित करें तथा तेजी से निर्माण कार्य प्रारंभ करें।

इस मौके पर कलेक्टर अनूपपुर सुश्री सोनिया मीना ने कमिश्नर को भूस्खलन रोकने के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक अनूपपुर श्री अखिल कुमार पटेल, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पुष्पराजगढ़ श्री अभिषेक चौधरी सहित संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *