September 23, 2024

इन कंपनियों के प्रमोटरों ने जून तिमाही में बढ़ाई अपनी हिस्सेदारी, बढ़ेंगे शेयरों के दाम!

0

नई दिल्ली

Stock Market News: शेयर बाजार से अपने शेयरों में प्रमोटरों की खरीदारी आम तौर पर पाॅजिटिव संकेत है। इसलिए ऐसे शेयरों में निवेश करने से पहले इसके बारे में अधिक स्टडी करना समझदारी है। शुरुआती शेयरधारिता के आंकड़ों से पता चलता है कि कई कंपनियों के प्रमोटरों ने जून तिमाही में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई, जबकि इस दौरान बेंचमार्क इक्विटी इंडेक्स बीएसई सेंसेक्स 9.48 फीसदी टूट गया।

1. Mahindra CIE Automotive: Q1FY23 में प्रमोटरों द्वारा की गई प्रमुख खरीद में, महिंद्रा सीआईई ऑटोमोटिव के प्रमोटरों ने 31 मार्च को समाप्त पिछली तिमाही में 72.17 प्रतिशत से अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 74.87 प्रतिशत कर दी। 14 जुलाई, 2022 तक आधार पर कंपनी के शेयरों में एक साल की तारीख में 1.80 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।
 
2. NCC Ltd: इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर एनसीसी लिमिटेड है। प्रमोटरों ने कंपनी में अपनी हिस्सेदारी 30 जून, 2022 तक बढ़ाकर 21.99 प्रतिशत कर दी, जो मार्च तिमाही में 19.68 प्रतिशत थी। कंपनी के शेयरों में साल-दर-साल करीब 19 फीसदी की गिरावट आई है।

इन कंपनियों में भी बढ़ी हिस्सेदारी
डेटा के मुताबिक, यूफ्लेक्स, वीआईपी इंडस्ट्रीज, लक्स इंडस्ट्रीज, ल्यूपिन, नुवोको विस्टास कॉर्पोरेशन, जिंदल स्टेनलेस, आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स, केआरबीएल, केएनआर कंस्ट्रक्शन, अतुल, गेल (इंडिया), आईटीआई, आईआईएफएल वेल्थ मैनेजमेंट, जेनसर टेक्नोलॉजीज, एम्बर एंटरप्राइजेज इंडिया, हीरो मोटोकॉर्प, जेएसडब्ल्यू एनर्जी, जेके सीमेंट, अंबुजा सीमेंट्स, जेएसडब्ल्यू स्टील और सीएसबी बैंक अन्य प्रमुख कंपनियों में शामिल रहे जिनमें प्रमोटरों ने जून तिमाही के दौरान अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई।
 
क्या कहते हैं एक्सपर्ट?
एक्सपर्ट के मुताबिक, "निवेशकों को स्टॉक को शॉर्टलिस्ट करते समय इसे एक मानदंड के रूप में मानना ​​चाहिए।" प्रमोटर्स का भरोसा पाॅजिटिव साइन होता है और इससे शेयरों में खरीदारी बढ़ सकती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *