September 23, 2024

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप: अविनाश साबले और मुरली श्रीशंकर ने फाइनल में बनाई जगह, मेडल की जगी उम्मीद

0

वॉशिंगटन
वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के आगाज के साथ ही भारत के दो एथलीट ने मेडल की उम्मीद जगा दी है। दरअसल, शनिवार को भारतीय एथलीट स्टार अविनाश साबले और मुरली श्रीशंकर ने चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है। अविनाश ने 3000 मीटर स्टीपलचेज इवेंट के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया तो वहीं लंबी कूद में माहिर मुरली ने 8 मीटर की जंप लगाकर मैंन्स लॉन्ग जंप के फाइनल में जगह बना ली।

अविनाश ने नेशनल रिकॉर्ड भी किया नाम
आपको बता दें कि अविनाश अपने हीट में 8 मिनट 18.75 सेकंड के समय के साथ तीसरे स्थान पर रहे। अविनाश ने इस प्रदर्शन के जरिए एक नेशनल रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। जून में ही उन्होंने डायमंड लीग में 8 मिनट 12.48 सेकंड का समय लेकर 4 सेकंड के अंतर से अपना ही बनाया रिकॉर्ड तोड़ दिया था। इससे पहले उनका बेस्ट प्रदर्शन 8.16 मिनट का था। डायमंड लीग के ट्रैक पर उन्होंने 8वीं बार नेशनल रिकॉर्ड तोड़ने वाला कमाल किया था। मैंन्स लॉन्ग जंप में भारत को थोड़ी निराशा भी हाथ लगी है, क्योंकि मोहम्मद अनीस और जेसवीन एल्ड्रिन ने फाइनल में जगह बनाने से चूक गए। वीमंस 20 किमी रेस वॉक फाइनल में प्रियंका गोस्वामी 34वें स्थान पर रही, जबकि मैंस में संदीप कुमार 40वें स्थान पर रहे। श्रीशंकर ने फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए 8 मीटर की जंप लगाई, जबकि एल्ड्रिन 7.79 मीटर और अनीस 7.73 मीटर पर ही रह गए।

आपको बता दें कि वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अविनाश और श्रीशंकर के अलावा जैवलीन थ्रोअर में नीरज चोपड़ा भी भारत की एक बड़ी उम्मीद बने हुए हैं। ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं। पिछले कुछ टूर्नामेंट में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में नीरज चोपड़ा से उम्मीद है कि वो इस चैंपियनशिप में भारत को मेडल दिलाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *