September 28, 2024

गौतम गंभीर ने दी भारत को वॉर्निंग, टी20 वर्ल्ड कप में इस टीम से रहे सावधान

0

नई दिल्ली
 
टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज आज से ऑस्ट्रेलिया में हो चुका है। पहला राउंड में कुल 8 टीमें भिड़ेंगी जिनमें से 4 टीमें सुपर 12 के लिए क्वालीफाई करेंगी। इन टीमों में श्रीलंका और वेस्टइंडीज दो बड़े नाम शामिल है। बात सुपर 12 में भारत के ग्रुप की करें तो क्वालीफाईंग राउंड में ग्रुप बी की टॉप टीम और ग्रुप एक की दूसरे नंबर की टीम भारत के ग्रुप में जगह बनाएगी। ऐसे में जब भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर से यह सवाल किया गया कि भारत वेस्टइंडीज या श्रीलंका में से किस टीम को अवॉइड करना चाहेगी तो उन्होंने यहां श्रीलंका का नाम लिया।
 

श्रीलंका ने हाल ही में क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में लाजवाब प्रदर्शन किया है। एशिया कप में इस टीम का आगाज तो अच्छा नहीं रहा था, मगर श्रीलंका ने टूर्नामेंट का अंत जीत के साथ किया था। अफगानिस्तान के खिलाफ पहला मुकाबला हारने के बाद श्रीलंका ने बाउंस बैक करते हुए आगे टूर्नामेंट के हर मुकाबले जीते। इस दौरान उन्होंने भारत को तो हराया ही साथ ही फाइनल में उलटफेर करते हुए मजबूत दिख रही पाकिस्तान टीम को भी शिकस्त दी। गौतम गंभीर का कहना है कि भारत को टी20 वर्ल्ड कप में इस टीम से सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि चमीरा और लहिरू कुमारा के आने से टीम और मजबूत हो गई है।

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए 2007 वर्ल्ड कप विजेता टीम के इस खिलाड़ी ने कहा “श्रीलंका, एशिया कप में उन्हें जिस तरह की सफलता मिली है उसके कारण। जिस तरह से वे खेल रहे हैं, जिस तरह से वे शायद सही समय पर शिखर पर पहुंच रहे हैं। चमीरा और लहिरू कुमारा के आने से उन्होंने शायद अपने अधिकांश स्थानों को ढक लिया। वे दूसरी टीमों के लिए खतरा बनने जा रहे हैं और इसलिए वे टी20 विश्व कप में बहुत अधिक आत्मविश्वास लेकर जा रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *