September 28, 2024

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ ‘महामुकाबले’ के लिए ICC ने चुनी भारत की संभावित प्लेइंग XI

0

 नई दिल्ली
 
टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज आज यानि 16 अक्टूबर से होने जा रहा है। इस मेगा इवेंट में कुल 16 टीमें भाग ले रही है और आईसीसी ने सभी टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है। बात भारतीय टीम की करें तो आईसीसी ने स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के साथ रविचंद्रन अश्विन और ऋषभ पंत को को इस प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी है, वहीं उन्होंने अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल के रूप में दो स्पिनर खिलाए हैं। साथ ही आईसीसी ने अपनी इस प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत के ऊपर दिनेश कार्तिक को मौका दिया है। बात दें, टी20 वर्ल्ड कप में भारत अपने अभियान का आगाज 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगा।

आईसीसी द्वारा चुनी गई भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन की बात करें तो रोहित शर्मा और केएल राहुल पारी का आगाज करेंगे, वहीं विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे। नंबर चार पर आईसीसी ने सूर्यकुमार यादव को रखा है और उनके बाद हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक को जगह दी है। भारत का यह बैटिंग ऑर्डर तो लगभग तय ही था, मगर पेच गेंदबाजी में फंसा है।

जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा कैसे अपना बॉलिंग अटैक मजबूत करते हैं यह सबसे बड़ा सवाल है। बुमराह के रिप्लेसमेंट के रूप में मोहम्मद शमी को चुना गया है। आईसीसी की संभावित प्लेइंग इलेवन में अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल के रूप में दो स्पिनर है, वहीं तेज गेंदबाजी आक्रमण में उन्होंने भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल को जगह दी है। यहां आईसीसी ने मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा है।
 
मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत और आर अश्विन के अलावा आईसीसी ने दीपक हुड्डा को पहले मैच की संभावित प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी है।

आईसीसी द्वारा चुनी गई भारत की संभावित XI: रोहित शर्मा (c), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (wk), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *