September 28, 2024

गोरखपुर को सीएम योगी देंगे 206 करोड़ की परियोजना का तोहफा, 18 अक्टूबर को कार्यक्रम

0

गोरखपुर

गोरखपुर में निकाय चुनाव की घोषणा होने के चंद दिनों पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शहर को 206 करोड़ की विकास परियोजनाओं का तोहफा देंगे। आगामी 18 अक्तूबर को नगर निगम के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में सीएम 201 करोड़ रुपये के कार्यों का शिलान्यास करेंगे। वहीं पांच करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने बताया कि शहर में 188 परियोजनाओं पर 201.47 करोड़ खर्च होने हैं। वहीं 36 परियोजनाओं का लोकार्पण होना है। जिनपर करीब 5 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। सभी परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों होना है। त्वरित आर्थिक विकास योजनान्तर्गत ग्रीन सिटी एवं एयरफोर्स कैम्प से होते हुये नन्दानगर में नाली निर्माण के 17 कार्य होने हैं। इनपर 56.23 करोड़ रुपये खर्च होंगे। त्वरित आर्थिक विकास योजना से 145 कार्यों पर 123.73 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसी क्रम में पार्षद वरियता के कार्यों पर 8 करोड़ रुपये खर्च होने हैं।
 
महानगर के प्रत्येक वार्डों में 25-25 लाइट लगायी जानी है। जिनपर दो करोड़ रुपये खर्च होंगे। वहीं नगर निगम निधि से 1.86 करोड़ खर्च होंगे। एनसीएपी योजना के तहत 4 परियोजनाओं पर 9.65 करोड़ खर्च होंगे। नगर आयुक्त ने बताया कि नगर निगम परिसर में आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। शाम 4 बजे आयोजित होने वाले कार्यक्रम में जनसभा भी होगी।
 
मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को आवास की चाबी देंगे। प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के लाभार्थियों को ऋण देंगे। इसकी भी तैयारी तेजी से की जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर महानगर को दो अरब रुपये से ज्यादा की परियोजनाएं दे रहे हैं। मुख्यमंत्री के भव्य स्वागत की तैयारियां शुरू हो गई हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *