September 28, 2024

IND vs AUS: भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म अप मैच आज, इन 3 सवालों के जवाब ढूंढने उतरेंगे रोहित शर्मा

0

नई दिल्ली
 
टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपने अभियान का आगाज करने से पहले भारतीय टीम को दो वॉर्म-अप मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने है। आज यानि 17 अक्टूबर को रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर एरोन फिंच की ऑस्ट्रेलियाई टीम से भिड़ेगी। इन वॉर्म-अप मैचों का मकसद टीम की तैयारियों को पुख्ता करने के साथ मजबूत प्लेइंग इलेवन चुनने का है। इन वॉर्म-अप मैच में रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले 3 सवालों के जवाब ढूंढने उतरेंगे। आइए जानते हैं इनके बारे में-
 

दिनेश कार्तिक या ऋषभ पंत

एशिया कप से ही यह सवाल कप्तान रोहित शर्मा को काफी परेशान कर रहा है। रविंद्र जडेजा के बाहर होने से टॉप 6 में कोई भी बाएं हाथ का बल्लेबाज नहीं बचा है। अगर ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया जाता तो विपक्षी टीम भारत के खिलाफ इसका आसानी से फायदा उठा सकती है। मगर पंत इतनी आसानी से टीम में जगह नहीं बना सकते। दरअसल, आईपीएल 2022 से ही दिनेश कार्तिक फीनिशर का रोल शानदार अंदाज में निभा रहे हैं, यही वजह है रोहित पंत के ऊपर उन्हें मौका दे रहे हैं। मगर ऑस्ट्रेलिया आकर रोहित के मन में यह भी बात चल रही होगी कि पंत का बल्ला ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर आग उगलता है, ऐसे में उन्हें बाहर बैठाना भी ठीक नहीं होगा।
 

जसप्रीत बुमराह के टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर होने से भारतीय बॉलिंग अटैक पर बहुत बुरा असर हुआ है। टीम में उनके रिप्लेसमेंट के रूप में मोहम्मद शमी को शामिल किया गया है, मगर सवाल यह है कि डेथ ओवर में गेंदबाजी कौन करेगा। पेस अटैक पर भारत के पास शमी के अलावा भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल हैं। मगर पिछले कुछ मैचों में इन तीनों ही गेंदबाजों ने डेथ ओवर में खूब रन लुटाए हैं। इस दौरान 19वें ओवर ने सबसे ज्यादा रोहित शर्मा का सिर दर्द किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed