September 28, 2024

चेन्नई के जेवलर्स ने अपने कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट में दी 8 कार और 18 बाइक

0

 चेन्नई
 देशभर में दिवाली को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है। लोग अपने घरों की साफ-सफाई, खरीदारी करने में लगें हुए हैं। बता दें कि दिवाली पर मिट्टी को तरह-तरह के सांचे में उतार कर उसे एक नया रुप देने वाले कुम्हार भी तरह-तरह के दिए, मिट्टी के खिलौने, आदि बनाने में जुटे हुए हैं।

दीपावली दीपों का त्योहार है इस दिन सभी जगह लोग अपने घरों को दिए जलाकर रोशन करते हैं। इस दिन लक्ष्मी गणेश की पूजा भी की जाती है, जिसके बाद मिट्टी के बनाए बर्तन में प्रसाद चढ़ाए जाते हैं। साथ ही, पूरे घर को दिए से सजा दिया जाता है। लोग जमकर पटाखें फोड़ते हैं। एक-दूसरे को मीठा खिलाकर बधाईयां देते हैं। यह एक ऐसा त्यौहार होता है जब लोगों को अपनी कंपनी, मालिक से नए-नए उपहार मिलने की  आस रहता है।

अमूमन दिवाली पर हर कंपनी अपने वर्कस् को कुछ-ना-कुछ तोहफा जरूर देते हैं। इसी कड़ी में तमिलनाडू की राजधानी चेन्नई स्थित एक ज्वेलरी की दुकान के मालिक ने रविवार को दिवाली का उपहार दिया, जिसे पाते ही सभी कर्मचारी खुशी से फूले नहीं समा रहे। दरअसल, मालिक ने अपने कर्मचारियों को कार और बाइक उपहार में दी है। बता दें कि ज्वेलरी दुकान जयंती लाल चयन्ती ने कुल 8 कार और 18 बाइक उपहार में दी हैं। जिससे कुछ कर्मचारी तो खुशी से हैरान रह गए और कुछ इतने भावुक हो गए कि उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े।

इस खुशी के मौके पर जयंती लाल ने कहा, ‘उन्होंने मेरे साथ हर उतार-चढ़ाव में काम किया है। यह उनके काम को प्रोत्साहित करने के लिए है। यह उनके काम को प्रोत्साहित करने और उनके जीवन में कुछ खास जोड़ने के लिए है। उन्होंने मेरे व्यवसाय में सभी उतार-चढ़ाव में मेरे साथ काम किया है और मुझे मुनाफा कमाने में मदद की है। वे सिर्फ कर्मचारी नहीं हैं, बल्कि मेरा परिवार हैं इसलिए मैं उन्हें इस तरह के सरप्राइज देकर अपने परिवार की तरह व्यवहार करना चाहता था। मैं इसके बाद तहे दिल से बहुत खुश हूं। हर मालिक को अपने स्टाफ और सहकर्मियों को उपहार देकर उनका सम्मान करना चाहिए।” वहीं, ऐसा तोहफा पाकर कर्मचारियों में खुशी का ठिकाना नहीं है। लोग अपने मालिक की गुणगान करते नहीं थक रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *