जनसेवा अभियान में हर पात्र हितग्राही के आवेदन दर्ज करें – कलेक्टर
*अभियान समाप्त होने के बाद पात्र आवेदक शेष रहने पर होगी कार्यवाही*
रीवा
कलेक्टर ने कहा कि सामाजिक न्याय विभाग, किसान क्रेडिट कार्ड, मछुआ तथा पशुपालन क्रेडिट कार्ड, श्रमिकों के पंजीयन, सार्वजनिक वितरण प्रणाली तथा जीवन ज्योति एवं अटल पेंशन योजना के आवेदन पत्र लक्ष्य के अनुरूप नहीं हैं। संबंधित अधिकारी लगातार प्रयास कर एक सप्ताह की समय-सीमा में आवेदन पत्र प्राप्त कर उसे ऑनलाइन दर्ज करें। पात्र हितग्राहियों के आवेदन पत्र मंजूर करें। अभियान के लिए निर्धारित 33 योजनाओं से जुड़े सीएम हेल्पलाइन तथा जन सुनवाई के सभी आवेदन पत्र भी निराकृत कर पोर्टल में दर्ज करें।
कलेक्टर ने कहा कि जिले में 7 लाख से अधिक व्यक्तियों के आयुष्मान कार्ड के आवेदन पत्र दर्ज किए जाने हैं। ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी संख्या में आवेदन पत्र दर्ज हुए हैं। आयुष्मान योजना के जिला स्तर के नोडल अधिकारी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में शिविर लगाकर पात्र हितग्राहियों के आवेदन पत्र प्राप्त करें। इन आवेदन पत्रों का समय-सीमा में निराकरण कर पोर्टल पर दर्ज कराएं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी प्रतिदिन दर्ज किए जा रहे आवेदनों की रिपोर्ट दें।
बैठक में आयुक्त नगर निगम मृणाल मीणा ने बताया कि अभियान के दौरान प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के 14063, स्वच्छ भारत मिशन के12343, तथा किसान सम्मान निधि के 8939 आवेदन पत्र दर्ज किए गए हैं। बैठक में अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह, डिप्टी कलेक्टर संजीव पाण्डेय तथा संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।