September 28, 2024

बंगाल का ब्रांड एंबेसडर सौरव गांगुली को बनाया जाये : सुवेंदु अधिकारी

0

कोलकाता
 पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बॉलीवुड मेगास्टार शाहरुख खान की जगह भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को राज्य के ब्रांड एंबेसडर की कुर्सी देने की सलाह दी।

दरअसल, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करते हुए कहा कि वह सुनिश्चित करें कि कि सौरव गांगुली को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) चुनाव लड़ने की अनुमति मिले। इसके कुछ घंटे बाद सुवेंदु अधिकारी ने यह टिप्पणी की।

विपक्ष के नेता ने सोमवार को मीडियाकर्मियों से कहा, ममता बनर्जी को पहले शाहरुख खान को राज्य के ब्रांड एंबेसडर के रूप में हटाना चाहिए। खान के कुर्सी पर होने का कोई कारण नहीं है। इसके बजाय, यह कुर्सी सौरव गांगुली को दी जानी चाहिए। मुख्यमंत्री को पहले हर मुद्दे पर बेवजह की राजनीति करने के बजाय ऐसा करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी को देर से एहसास हुआ कि सौरव गांगुली पश्चिम बंगाल का गौरव हैं। अधिकारी ने कहा, अगर उन्हें पहले ही इस बात का एहसास होता, तो वह शाहरुख खान के बजाय उन्हें बहुत पहले ही पश्चिम बंगाल का ब्रांड एंबेसडर बना देतीं।

हालांकि, उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि गांगुली को राज्य का एंबेसडर बनाने पर उनकी टिप्पणियों का कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से कोई संबंध नहीं था, जिसमें शाहरुख खान एक प्रमुख स्टेकहॉल्डर हैं। बता दें, गांगुली को केकेआर के कप्तान के रूप में हटा दिया गया था। गांगुली और खान के बीच दबती आवाज में झगड़े की खबर सामने आई थी।

इस बीच, गांगुली खुद पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि वह बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ेंगे, जो 31 अक्टूबर को होंगे। उसी दिन, कैब की वार्षिक आम बैठक होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *