September 28, 2024

Byju’s के 2500 कर्मचारियों को बाहर निकालने के फैसले पर सुनीले शेट्ठी ने लिखा पोस्ट, बोले- राहुल द्रविड़ की तरह सोचें

0

 नई दिल्ली
 
बॉलीवुड एक्टर और बिजनेस मैन सुनील शेट्ठी ने बायजूस (Byju's) के द्वारा 2500 कर्मचारियों को निकालने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने LinkedIn पोस्ट में बिना कंपनी का नाम लिए कई सलाह दिए हैं। उन्होंने कहा इस समय कंपनियों को राहुल द्रविड़ की तरह सोचना चाहिए। बता दें, मार्च 2023 तक मैनेजमेंट बायजूस को मुनाफा कमाने वाली कंपनी बनना चाहती है। यही वजह है कि कंपनी अगले 6 महीने में 2500 कर्मचारी या फिर 5 प्रतिशत लोगों को हटाएगी।

क्या लिखा सुपरस्टार ने?
शेट्ठी ने अपने LinkedIn पोस्ट में लिखा कि यह इस फैसले को स्वीकार करना काफी कठिन हो रहा है। उन्होंने कहा कि किसी भी कंपनी के लिए इतने लोगों को बाहर निकलना आसान नहीं रहा होगा। अगर एक कर्माचारी के पीछे सिर्फ 4 लोगों को दी देखें तो इस फैसले का असर सीधा-सीधा 10,000 लोगों पर पड़ेगा।

सुनील शेट्ठी लिखते हैं कि भारत अब भी बिजनेस करने के लिए एक बेहतर जगह है। और यहां कंपनियों के पास धीमी गति से भी ग्रोथ करने की बहुत संभावना है। वो लिखते हैं, “वैश्विक स्तर पर जिस तरह धीमी रफ्तार अन्य देशों की अर्थव्यवस्था को प्रभावित कर रही है उस हिसाब से भारत पर प्रभाव नहीं है।” वो आगे कहते हैं कि यह सही समय है जब नए, छोटे या मिड साइज बिजनेस कुछ प्रिंसिपल अपने लिए बना लें। खासकर तब तक जब तक स्थिति बेहतर नहीं हो जाती है।
 
कंपनियों को सुपर स्टार ने दी ये सलाह

सुनील शेट्ठी ने अपने पोस्ट में कंपनियों को कई सलाह भी दिए है। उन्होंने कहा कि जबतक स्थिति बेहतर नहीं हो जाती है तब तक कंपनियों को ग्रोथ की जगर सिर्फ को बचाए रखने के माइंडसेट के साथ काम करना चाहिए। आपके लिए मौके फिर आएंगे अगर आप रेस में बने रहते हैं।

उन्होंने कहा कि कंपनियों को दूसरी कंपनी के बजाए अपनी कंपनी पर फोकस करना चाहिए। मान लीजिए कोई X कंपनी है जिसने बड़ा फंड इकट्ठा करना लिया और हायरिंग करने लगी। लेकिन कोई जरूरी नहीं है कि यह फॉर्मूला आपकी कंपनी पर भी बैठे। ऐसे में जरूरी है कि अपनी कंपनी पर फोकस करें। वो कहते हैं कि कंपनियों को लॉन्ग टर्म, तेज दौड़ वाली रेस की बजाए मैराथन या फिर राहुल द्रविड़ की तरह सोचना चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *