September 28, 2024

ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से कौन सा विकेटकीपर है प्लेइंग 11 की ‘ऑटोमैटिक च्वॉइस’, सुनील गावस्कर ने बताया नाम

0

 नई दिल्ली
 
T20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया में हो चुकी है। टीम इंडिया को अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है, लेकिन अभी तक दिनेश कार्तिक या ऋषभ पंत में कौन सा विकेटकीपर बल्लेबाज खेलना चाहिए, इस पर डिबेट अभी तक जारी है। हालांकि, सोमवार को महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने टीम  इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज की ऑटोमैटिक च्वॉइस को बताया है।

भारत के टॉप 6 के बल्लेबाजी स्लॉट में एकमात्र बाएं हाथ के बल्लेबाज होने के बावजूद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ICC T20 विश्व 2022 की शुरुआती इलेवन में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं। खेल के सभी प्रारूपों में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी शैली के लिए जाने जाने वाले ऋषभ पंत ने गाबा में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सोमवार को खेले गए वॉर्म-अप मैच के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं बनाई।
 
गाबा में अभ्यास मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन के बारे में अपने विचार साझा करते हुए भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऋषभ पंत की शानदार पारी को मिस किया, जो उन्होंने कंगारू टीम के खिलाफ 2020-2021 बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान खेली थी। उन्हीं की पारी की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया का गाबा का घमंड तोड़ा था। हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले वॉर्म-अप मैच में पंत नहीं खेल पाए। उन्हें ड्रेसिंग रूम में घुटने पर आइस पैक बांधे हुए देखा गया था।  

स्टार स्पोर्ट्स पर सुनील गावस्कर ने कहा, "ये मैच निश्चित रूप से हमें एक संकेत देंगे, यहीं उन्होंने इतिहास रचा। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने के लिए चौथी पारी में 330 से अधिक के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। इसलिए यह एक ऐसा मैदान है, जहां वह खेलकर खुश होंगे। अफसोस की बात है कि यहां विश्व कप के मैच नहीं हैं, लेकिन अगर वह (पंत) यहां रन बनाते हैं, अगर वह अच्छी बल्लेबाजी करते हैं, अगर उसे बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है और वह 20 या तेज 30 रन भी बनाता है, तो वह आपकी टीम में एक ऑटोमैटिक च्वॉइस बन जाते।"

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *