September 28, 2024

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी पर उठाए सवाल, दी ये नसीहत

0

 नई दिल्ली
 
पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपनी टीम की ओपनिंग जोड़ी पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा है कि बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी को थोड़ा तेजी से रन बनाने के बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने मोहम्मद नवाज को लेकर कहा है कि आप उन पर पूरी तरह निर्भर नहीं रह सकते, क्योंकि वे एक बॉलिंग ऑलराउंडर हैं। आमिर चाहते हैं कि ओपनर्स पहले 6 ओवर में 35-40 की बजाय 50-55 रन बनाएं।

पूर्व पेसर मोहम्मद आमिर से पाकिस्तानी मीडिया द्वारा ओपनिंग जोड़ी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, "मेरा ओपिनियन थोड़ा अलग रहा है, शुरू से ही, मैं हमेशा फखर जमां को ओपनर देखना चाहता हूं। जब भी मेरे से कोई पूछता है तो मेरा यही विचार रहता है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि आपके ओपनर्स (मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम) अच्छा कर रहे हैं, लेकिन कुछ जगह ऐसा हो जाता है कि उनकी वजह से टीम बैकफुट पर चली जाती है। आप अक्सर देखते होंगे कि 7-8 की रिक्वायर्ड रेट 10-12 पर चली जाती है। इससे थोड़ा बचना होगा। हम जानते हैं कि उनमें ऐसा करने की ताकत है।"

उन्होंने आगे कहा, "वे 6 ओवर में 35-40 करते हैं, क्यों न 50 से 55 रन बनाएं। दोनों के पास ऐसे शॉट्स हैं भी। मेरा मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से दोनों को कंफर्ट जोन से बाहर आना चाहिए, क्योंकि उन दोनों पर टीम बहुत ज्यादा निर्भर करती है। हम देख रहे हैं और तमाम लोग इस पर बात कर रहे हैं कि जब हमारे ओपनर आउट हो जाते हैं तो बाकी टीम कुछ नहीं कर पाती।"

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *