September 28, 2024

नरेंद्र सलूजा बोले – मंत्री बिसाहूलाल सिंह लगातार इस तरह के आपत्तिजनक बयान देने के आदी, उन्हें तत्काल मंत्री पद से हटाया जावे

0

भोपाल
मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने आज जारी अपने एक बयान में कहा है कि प्रदेश के मंत्री बिसाहूलाल सिंह लगातार विवादास्पद व उल जलूल बयान देने के आदी हो गए हैं।ऐसा लग रहा है खुद भाजपा ने अपने नेताओं व मंत्रियों को विभिन्न समाजों के अपमान करने की जवाबदारी दे रखी है।

मंत्री बिसाहूलाल सिंह का यह पहला बयान नहीं है।यदि बात करें तो इसके पूर्व 19 अक्टूबर 2020 को उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस उम्मीदवार विश्वनाथ प्रताप सिंह की पत्नी राजवती सिंह को लेकर एक बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की थी ,जिस पर उनके खिलाफ उनकी शिकायत पर प्रकरण भी दर्ज हुआ था।

मंत्री जी यहीं नहीं रुके, उसके बाद उन्होंने 25 नवंबर 2021 को भी एक विवादास्पद बयान देते हुए टिप्पणी की थी कि ‘‘ठाकुर-ठकार लोग और सवर्ण समाज के लोग अपनी महिलाओं को कोठरी में बंद कर कर रखते हैं, उन्हें घर से बाहर खींच कर लाओ और उनसे काम करवाओ, उनके इस बयान की भी काफी आलोचना हुई थी और इस बयान के बाद मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने माफी भी मांगी थी। मंत्री जी यही नहीं रुक रहे हैं, अब 16 अक्टूबर 2022 का उनका एक बयान फिर सामने आया है। जिसमें वह राजा-महाराजाओं को दारु पीने वाला कहकर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे हैं।

मंत्री बिसाहूलाल सिंह इस तरह का बयान देने के आदी हो गए हैं और ऐसा लग रहा है कि भाजपा ने उन्हें इस तरह के बयान देने की खुली छूट दे रखी है, खुला संरक्षण दे रखा है। यदि उनके पूर्व के बयानों के आधार पर ही उन पर कार्रवाई हो जाती तो शायद वे इस तरह का बयान नहीं देते लेकिन भाजपा के संरक्षण के कारण वे लगातार महिलाओं का व क्षत्रिय समाज का अपमान कर रहे हैं।

सलूजा ने कहा है कि उनका वर्तमान बयान भी बेहद आपत्तिजनक है और उनके अभी तक के सारे आपत्तिजनक बयानों को देखते हुए तत्काल भाजपा को उन पर कड़ी कार्रवाई करना चाहिए, उन्हें प्रदेश मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखाना चाहिए और भाजपा नेतृत्व को उनके इस बयान के लिए माफी भी मांगना चाहिए। कांग्रेस उनके इस बयान पर चुप नहीं बैठेगी और जब तक इस बयान पर भाजपा माफी नहीं मांग लेती व मंत्री जी पर कार्यवाही नहीं हो जाती है, तब तक हमारी लड़ाई जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *