September 28, 2024

भोपाल में टूटे सरकारी क्वार्टर में मिले 64 सिलेंडर, कार में हो रही थी गैस रिफिलिंग

0

भोपाल
राजधानी भोपाल के स्मार्ट सिटी एरिया स्थित एक टूटे सरकारी क्वार्टर में मंगलवार को घरेलू गैस सिलेंडर का जखीरा मिला। SDM-तहसीलदार ने दबिश देकर 64 सिलेंडर जब्त किए। इस क्वार्टर में गैस रिफिलिंग का धंधा चल रहा था। यहां से गैस रिफिलिंग की 4 मशीनें, दो बाइक और एक कार भी जब्त की गई। मौके से एक व्यक्ति को पुलिस ने पकड़ा।

टीटी नगर में प्लेटिनम प्लजा के सामने स्मार्ट सिटी एरिया में टूटे सरकारी क्वार्टर है। एसडीएम संजय श्रीवास्तव और तहसीलदार अविनाश मिश्र को सूचना मिली कि एक टूटे क्वार्टर में घरेलू गैस सिलेंडर का जखीरा है और यहां पर अवैध तरीके से कारों में गैस रिफिलिंग की जा रही है। इसके बाद एसडीएम और तहसीलदार टीम के साथ मौके पर पहुंचे। क्वार्टर में सिलेंडर का जखीरा देख टीम की आंखें खुली रह गईं। चारों तरफ सिलेंडर ही सिलेंडर रखे हुए थे।

कार, बाइक में होती है रिफिलिंग
तहसीलदार मिश्र ने बताया कि यहां पर मुजफ्फर अली और उसके साथी गैस रिफिलिंग करते हैं। मौके से मुजफ्फर को छोड़ उसके बाकी साथी भाग निकले। यहां से कुल 64 सिलेंडर जब्त किए गए हैं। वहीं, एक कार, चार मशीनें और दो बाइक भी मिली हैं।

खाद्य विभाग के सुपूर्द किया सामान
जिला प्रशासन की इस कार्रवाई के दौरान पुलिस और खाद्य विभाग की टीम भी पहुंची। तहसीलदार मिश्र ने बताया कि मौके से जब्त सिलेंडर, कार, बाइक और रिफिलिंग मशीनों को जब्त करने के बाद खाद्य विभाग की सुपूर्दगी में सौंप दी गई। आगे की कार्रवाई खाद्य विभाग की टीम करेगी। जहां पर जिला प्रशासन ने यह कार्रवाई की, वहां रहने के भी पूरे इंतजाम है। ऐसे में अब यह जांच की जा रही है कि क्वार्टर में कौन रहता है और वह किसने नाम से अलार्ट है। वहीं, यहां पर कोई संदिग्ध गतिविधियां तो नहीं चलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *