September 28, 2024

टीम इंडिया एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी -जय शाह

0

    नई दिल्ली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) में चल रहे अंदरूनी बदलावों के बीच भारतीय टीम से जुड़ी एक अहम बात सामने आई है. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने साफ कर दिया है कि भारत साल 2023 में एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगा. पहले कयास लग रहे थे कि टीम इंडिया इस सीरीज़ के लिए पाकिस्तान का सफर कर सकती है.

मंगलवार को बीसीसीआई की एजीएम में कई अहम विषयों पर चर्चा की गई. इन्हीं में से एक एशिया कप 2023 का मसला भी रहा. जय शाह बीसीसीआई के सचिव होने के साथ-साथ एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष भी हैं.

उन्होंने बयान दिया है कि हमने तय किया है कि हम एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएंगे, एशिया कप के लिए कोई तटस्थ वेन्यू नई बात नहीं है.
आपको बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ही इस साल का एशिया कप खत्म हुआ है, जहां श्रीलंका चैम्पियन बना था. यह एशिया कप यूएई में हुआ था, इसे पहले श्रीलंका में होना था लेकिन पर हालात खराब होने की वजह से इसे यूएई शिफ्ट करना पड़ा था.

पाकिस्तान को हो सकता है बड़ा घाटा?

अगर टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाने का फैसला लेती है, तब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए यह एक बड़ा झटका होगा. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बतौर होस्ट यहां पर काफी कमाई कर सकता था, लेकिन अब उसके लिए यह घाटे की तरह होगा. क्योंकि अगर टीम इंडिया पीछे हटती है, तब वेन्यू बदलना जरूरी ही हो जाएगा.

एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच 2 मैच हुए थे, जिसमें एक में भारत और एक में पाकिस्तान की जीत हुई थी. हालांकि, दोनों में से कोई भी बाद में जाकर एशिया कप नहीं जीत पाया और श्रीलंका चैम्पियन बन गया. इस बार एशिया कप 20-20 फॉर्मेट में खेला गया था.

अगर बीसीसीआई की एजीएम की बात करें तो इस अहम बैठक में कई बड़े फैसले हुए हैं, जिसमें बोर्ड को नया अध्यक्ष मिलना भी शामिल है. सौरव गांगुली की जगह अब रोजर बिन्नी बीसीसीआई के नए अध्यक्ष बन गए हैं. राजीव शुक्ला उपाध्यक्ष, जय शाह सेक्रेटरी, ज्वाइंट सेक्रेटरी देवाजीत साइकिया, ट्रेजरर आशीष शेलार बन गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *