September 27, 2024

T20 WC 2022: सुरेश रैना की नजर में क्यों मोहम्मद शमी नहीं हैं जसप्रीत बुमराह का परफेक्ट रिप्लेसमेंट?

0

 नई दिल्ली
 
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने पहले ऑफिशियल वॉर्म-अप मैच में टीम इंडिया की ओर से मोहम्मद शमी गेंदबाजी करने आए और ऐसा लगा ही नहीं कि वह लंबे ब्रेक के बाद इस फॉर्मेट में खेलने उतरे हैं। सोमवार को टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छह रनों से जीत दर्ज की और शमी इस जीत के सबसे बड़े हीरो रहे। भारत को आखिरी ओवर में 11 रन डिफेंड करने थे। पूरे मैच में शमी ने एक भी ओवर नहीं फेंका था, लेकिन इस मुश्किल की घड़ी में रोहित शर्मा ने शमी को गेंद थमाई। शमी की पहली दो गेंद पर चार रन गए, लेकिन आखिरी चार गेंद पर चार विकेट आए। हालांकि टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना की नजर में शमी टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का परफेक्ट रिप्लेसमेंट नहीं हैं।

टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में बुमराह को चुना गया था, जबकि शमी स्टैंडबाय खिलाड़ियों की लिस्ट में थे। बुमराह टूर्नामेंट से पहले चोटिल हुए और शमी को उनकी जगह मेन स्क्वॉड में शामिल किया गया। शमी ने वॉर्म-अप मैचों में दिखा दिया कि किस तरह से टीम इंडिया को मुश्किलों से बाहर निकालने का दम रखते हैं। शमी ने इकलौते ओवर में चार रन खर्चकर तीन विकेट निकाले। ऑस्ट्रेलिया का एक विकेट रनआउट का था आखिरी ओवर में।

रैना ने एनडीटीवी पर कहा, 'मैं शमी को परफेक्ट रिप्लेसमेंट नहीं कहूंगा क्योंकि आप जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों को रिप्लेस कर ही नहीं सकते हैं। दोनों ने लगातार टीम इंडिया के लिए मैच खेले हैं और कंसिस्टेंसी से बढ़िया प्रदर्शन किया है। लेकिन हां आपके पास जो बेस्ट विकल्प था, वह आपने चुना। शमी ने बढ़िया प्रदर्शन किया है। वह अच्छी फॉर्म में हैं। टूर्नामेंट से 15 दिन पहले टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया भेजकर बीसीसीआई ने बढ़िया काम किया। हमें बिना डरे क्रिकेट खेलना होगा और बढ़िया जज्बा दिखाना होगा।'

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *