September 28, 2024

पूर्व बिशप पीसी सिंह की जांच अब दिल्ली में भी होगी,EOW टीम रवाना

0

जबलपुर
जेल में बंद बिशप पीसी सिंह के कुछ अन्य कारनामों का भी खुलासा हो सकता है, जिसके लिए जबलपुर ईओडब्ल्यू एसपी देवेन्द्र प्रताप सिंह राजपूत के निर्देश पर टीम दिल्ली रवाना हुई है। जबलपुर EOW की टीम सीएनआई भवन मे पी.सी सिंह के कमरे की जांच करेगी। बताया जा रहा है कि पी.सी सिंह अपनी कई अन्य गतिविधिया चर्च ऑफ नार्थ इंडिया के दिल्ली स्थित भवन से भी संचालित करता था। बिशप पीसी सिंह को सीएनआई में कमरा आवंटित किया गया था।

जबलपुर ईओडब्ल्यू की टीम दिल्ली में आज सीएनआई के पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगी साथ ही बिशप को आवंटित किए गए कमरे की भी जांच की जाएगी। जबलपुर EOW ने हाल ही में सीएनआई के पूर्व जनरल सेक्रेटरी डेनिस लाल से पूछताछ के दौरान इस बात की पुष्टि की थी कि दिल्ली में भी वह अपने कमरे से कई गतिविधि संचालित करता थ। जांच के दौरान टीम ने पूर्व जनरल सेक्रेटरी डेनिश लाल से सोसाइटी चुनाव और पी.सी सिंह से संबंधित कई दस्तावेज मांगे थे जिसे वह पेश नहीं कर पाया।

दस्तावेज पेश न कर पाने के चलते जबलपुर EOW की टीम दिल्ली के लिए रवाना हुई है। वही अभी तक की जांच में यह खुलासा भी हुआ है कि जिस दौरान पीसी सिंह को EOW ने नागपुर एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था उस दौरान उसका खासम खास सुरेश जैकब दिल्ली में ही था। बताया जा रहा हैं कि पी.सी सिंह के कमरे की चाबी भी सुरेश जैकब के पास थी। EOW अब यह पता करने में जुटी हैं कि आखिरकार सुरेश जेकब वहां क्यों गया था और कितने दिनों तक रह रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *