September 27, 2024

सांसद डॉ. सुमेर सिंह सोलंकी ने बनाए मिट्टी के दिए,किया इलेक्ट्रॉनिक मशीन देने का वादा

0

 बड़वानी
प्रदेश से राज्य सभा सांसद डॉ. सुमेर सिंह सोलंकी चर्चा में हैं। उनका अनोखा अंदाज लोगों को पसंद आ रहा है। दरअसर सोलंकी कुम्हार परिवार के बीच पहुंचे। उन्होंने वहां मिट्टी के दिए बनाए और प्रजापति समाज के लोगों का सम्मान किया। उन्हें श्रीमद्भगवद्गीता भेंट की साथ ही चक्का घुमान के लिए इलेक्ट्रॉनिक मशीन देने का वादा किया।

बता दें कि राज्यसभा सांसद डॉ. सुमेर सिंह सोलंकी हमेशा अपने अलग अंदाज की कार्यशैली से चर्चा में रहते हैं। वे बड़वानी में मंगलवार को कुम्हार परिवार के बीच देखने को मिला जब सांसद डॉ. सुमेर सिंह सोलंकी बड़वानी नगर के कुम्हारों के घर पहुंचे और वहां उनका पुष्पहार, अंगवस्त्र और श्रीमद्भगवद्गीता भेंट कर अभिनंदन किया। डॉ. सोलंकी ने स्वयं चक्का घुमा कर मिट्टी से दिए बनाकर उनका उत्साहवर्धन किया। उन्होंने देखा कि कई कुम्हार साथी पुराने समय के चक्के से अपना जीविकोपार्जन कर रहे हैं। उन्होंने दीवाली के अवसर पर उन्हें सांसद स्वेच्छानुदान निधि से  इलेक्ट्रॉनिक मशीन देने का वादा किया, जिससे कि कम समय मे अधिक मात्रा में मिट्टी से बनने वाली सामग्री बनाकर कुम्हार भाई अपना रोजगार चला पाएंगे।

सोलंकी ने बताया कि प्रजापत समाज के हमारे भाई-बहन मिट्टी से सोना बनाने का कार्य कर रहे हैं। इस दीवाली सभी देशवासी मिट्टी देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आव्हान अनुसार अधिक से अधिक लोकल फ़ॉर वोकल का इस्तेमाल करते हुए मिट्टी से बने दियों से ही अपने घर-प्रतिष्ठान को रोशन करें ताकि हमारे गरीब कुम्हार भाइयों के बच्चें भी खुशी से दीवाली मना सकें, उनके घर भी खुशियों से जगमगा उठे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *