September 27, 2024

सरकार की पोल खोलने प्रवक्ताओं को ताकतवर बनाएगी कांग्रेस, उदासीन होंगे बाहर

0

भोपाल

प्रदेश कांग्रेस में शिवराज सरकार के कारनामों की पोल खोलने के लिए पीसीसी चीफ कमलनाथ ने फिर प्रवक्ताओं की बैठक लेने का फैसला किया है। इस बैठक में उन प्रवक्ताओं और मीडिया विभाग के पदाधिकारियों पर गाज गिर सकती है जो पिछले तीन माह में अच्छा परफार्म नहीं कर सके हैं। सरकार पर हमले और संगठन की मजबूती के लिए कांग्रेस इसमें बदलाव भी कर सकती है।

आगामी विधानसभा चुनाव के पहले बीजेपी सरकार की गड़बड़ियों पर फोकस करने कांग्रेस ने मीडिया विभाग को सशक्त बनाने पर जोर दिया है। इसी के चलते पीसीसी चीफ कमलनाथ शुक्रवार को मीडिया विभाग की बैठक लेने वाले हैं। इस बैठक में मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा के अलावा सभी उपाध्यक्ष और प्रदेश प्रवक्ताओं की मौजूदगी रहेगी। इसमें पिछले चार माह में प्रवक्ताओं व मीडिया विभाग के कामकाज की समीक्षा की जाएगी और उनके परफार्मेंस से अवगत कराया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि जुलाई में नाथ ने मीडिया विभाग की बैठक ली थी और प्रवक्ताओं को परफार्मेंस के आधार पर दिए गए नम्बर भी बताए थे और कमजोर परफार्म करने वालों को अपनी स्थिति बेहतर करने के लिए कहा था। कल होने वाली बैठक में परफार्मेंस में सुधार न ला पाने वाले उपाध्यक्षों, प्रदेश प्रवक्ताओं पर गाज भी गिर सकती है।

बड़ा मलहरा में ली बूथ मैनेजमेंट, मंडलम, सेक्टर की बैठक
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने गुरुवार को बुंदेलखंड के बड़ा मलहरा से कांग्रेस से बगावत कर भाजपा का दामन थामने वाले विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी के क्षेत्र में संगठन की मजबूती के लिए कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया। नाथ ने इस मौके पर कार्यकर्ताओं से बीजेपी विरोधी हालातों की जानकारी भी ली।

भारत जोड़ो यात्रा की समीक्षा करेंगे नाथ
पीसीसी चीफ कमलनाथ कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के एमपी आने पर रूटमैप की तैयारियों को लेकर भी कल बैठक लेंगे। इसमें जिन पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को इससे संबंधित दायित्व सौंपे गए हैं, उनसे तैयारियों को लेकर फीडबैक लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *