September 23, 2024

Eng vs Ind: क्या आखिरी मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव?

0

नई दिल्ली
 
इंग्लैंड और भारत के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर तीन मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला खेला जाएगा। ये मुकाबला सीरीज डिसाइडर है, क्योंकि दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीत लिया है। पहला मुकाबला भारत ने जीता था, जबकि दूसरे मैच में इंग्लैंड की टीम को बड़ी जीत मिली थी। ऐसे में सीरीज का तीसरा मुकाबला फाइनल जैसा होगा, क्योंकि दोनों टीमों के पास सीरीज जीतने का मौका है। ऐसे में जान लीजिए कि क्या कोई बदलाव दोनों टीमों में होने की संभावना है या नहीं?

भारतीय टीम की बात करें तो रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को दूसरे मुकाबले में करारी हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, हार के बावजूद कप्तान रोहित कोई बदलाव करना नहीं चाहेंगे। लॉर्ड्स के मैदान पर जो टीम उतरी थी, वही टीम मैनचेस्टर में भी दिखाई देगी। बेंच पर कई खिलाड़ी मौजूद हैं, लेकिन टीम मैनेजमेंट बेस्ट प्लेइंग कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतरेगा, जहां चार प्रमुख गेंदबाज, पांच प्रोपर बैटर और दो ऑलराउंडर होंगे, जिनमें एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर और एक स्पिन ऑलराउंडर होगा।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल और प्रसिद्ध कृष्णा।

लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे मैच में 246 रन बनाकर मुकाबला 100 रन के अंतर से जीतने वाली इंग्लैंड की टीम भी शायद ही कोई बदलाव करना पसंद करेगी। इंग्लैंड के बल्लेबाज पहले मैच में फ्लॉप रहे थे, लेकिन दूसरे मैच में थोड़ा लय पकड़ते नजर आए थे। इसके अलावा गेंदबाज भी अच्छी लय में हैं। ऐसे में इंग्लैंड की टीम में बदलाव की गुंजाइश न के बराबर है। कप्तान जोस बटलर के लिए गेंद से मोइन अली की फॉर्म थोड़ी परेशानी का कारण बनी हुई है, जो रन रोकने में सफल नहीं हो रहे हैं। पार्टटाइमर भी प्रभावी नहीं हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *