September 25, 2024

शशि थरूर ने तिल का ताड़ बनाने की कोशिश की, कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव पर ऐसा क्यों बोले मधूसूदन मिस्त्री

0

 नई दिल्ली
 
कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे निर्वाचित घोषित किए जा चुके हैं। पर चुनाव प्रक्रिया और मतदान को लेकर आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। चुनाव का जिम्मा संभाल रहे केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने मतदान को लेकर शशि थरूर की टीम की तरफ से लगाए गए आरोपों का जवाब दिया है।

मिस्त्री ने अध्यक्ष पद के चुनाव में उम्मीदवार रहे शशि थरूर की टीम की तरफ से मतदान में अनियमितताओं का मुद्दे पर जवाब दिया है। अपने जवाब में उन्होंने कहा कि थरूर की टीम ने तिल का ताड़ बनाने की कोशिश की है। थरूर के मुख्य चुनाव एजेंट रहे सलमान सोज को लिखे पत्र में कहा कि सीईए ने आपकी हर शिकायत पर आपको संतुष्ट करने का प्रयास किया है।

मिस्त्री ने कहा कि इस सबके बावजूद आपने सीईए के संज्ञान में लाने से पहले थरूर की टीम ने इस बिंदुओं को मीडिया में उठा दिया। यह भावना पैदा करने की कोशिश की गई कि पूरी प्रक्रिया आपकी उम्मीदवारी के प्रति निष्पक्ष नहीं थी। उन्होंने कहा कि आपने हमारे सामने कहा कि हम आपके जवाबों से संतुष्ट है और मीडिया के सामने कुछ और दिखाया गया।
 
दरअसल, थरूर की टीम ने कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण (सीईए) के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री को पत्र लिखकर अध्यक्ष पद के चुनाव में उत्तर प्रदेश में अत्यंत गंभीर अनियमितताओं का मुद्दा उठाया था। थरूर की टीम ने मांग की थी कि उत्तर प्रदेश में डाले गए सभी मतों को अमान्य किया जाए। इसके साथ उन्होंने पंजाब और तेलंगाना में भी चुनाव में गड़बड़ी का मुद्दा उठाया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed