September 25, 2024

छात्रावास की बालिकाओं के बीच बैठ कर वित्त मंत्री देवड़ा ने जाने हालचाल

0
  • डबरा के अस्पताल और अनुसूचित जाति छात्रावास का किया औचक निरीक्षण

भोपाल

मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान का जायजा लेने ग्वालियर पहुँचे प्रदेश के वित्त एवं वाणिज्यिक कर मंत्री जगदीश देवड़ा ने डबरा के सरकारी अस्पताल और अनुसूचित जाति जूनियर छात्रावास का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने छात्रावास में अनुसूचित जाति की बालिकाओं के बीच बैठ कर उनके हालचाल जाने। साथ ही सरकार द्वारा छात्रावास में दी जा रहीं सहूलियतों और भोजन व्यवस्था इत्यादि के बारे में जानकारी ली। छात्रावास की व्यवस्थाओं को बालिकाओं ने बेहतर बताया।

वित्त मंत्री देवड़ा ने इस अवसर पर छात्रावास की रसोई, स्नानागार एवं शौचालय सहित सम्पूर्ण परिसर का निरीक्षण किया। उन्होंने छात्रावास के पिछले हिस्से की बाउण्ड्रीवॉल बना कर पार्क विकसित कराने के लिए कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह से कहा। देवड़ा ने शिक्षा के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली छात्राओं का उत्साहवर्धन भी किया।

डबरा के सरकारी अस्पताल (सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र) के निरीक्षण के दौरान वित्त मंत्री देवड़ा ने चिकित्सकों से कहा कि वे ग्वालियर अपडाउन न कर डबरा में ही रात्रि विश्राम करें, जिससे यहाँ के जरूरतमंद मरीजों को परेशान न होना पड़े। उन्होंने अस्पताल की महिला चिकित्सक के लिये आवास आवंटित करने के निर्देश कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह को दिए। साथ ही यह भी कहा कि डबरा में निर्माणाधीन अस्पताल उच्च गुणवत्ता के साथ समय-सीमा के भीतर पूरा कराएँ। उन्होंने अस्पताल के विभिन्न वार्डों का भी जायजा लिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *