September 25, 2024

समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुँचे शासकीय योजनाओं का लाभ – मंत्री भार्गव

0
  • मंत्री भार्गव द्वारा झाबुआ में मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान की समीक्षा

भोपाल

लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि शासन की योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक पहुँचना चाहिए, तभी मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान अपने मूल उद्देश्य को प्राप्त कर सकेगा। उन्होंने झाबुआ जिले में मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान की समीक्षा की।

मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि हर गरीब व्यक्ति को शासकीय योजना से लाभ प्राप्त हो एवं उसके जीवन स्तर में सुधार हो। समाज में अभी भी ऐसे कई गरीब हैं, जिन्हें शासकीय योजनाओं का पता ही नहीं है। इस शिविर के माध्यम से घर-घर जाकर सर्वे कर योजनाओं के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है और उसे योजना का लाभ दिया जा रहा है। यह सुनिश्चित किया गया है कि प्रत्येक पात्र हितग्राही को योजना का लाभ प्राप्त हो।

जिले में 17 सितम्बर 2022 से 31 अक्टूबर 2022 तक विशेष अभियान चलाकर 375 ग्राम पंचायत एवं 78 नगरीय वार्डों में लगाए जा रहे हैं। बैठक में प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण एवं शहरी, आयुष्मान कार्ड, उज्जवला, किसान सम्मान निधि, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, संबल, पशु पालन, नामान्तरण बटवारा, लाडली लक्ष्मी, स्व-रोजगार, कल्याणी, मुख्यमंत्री कन्यादान, दिव्यांगजन कल्याण योजनाओं के संबंध में विस्तृत समीक्षा की गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *