September 25, 2024

अगर एलन मस्क का हुआ ट्विटर तो 75% कर्मचारियों की जाएगी नौकरी

0

नई दिल्ली
 
एलन मस्क (Elon Musk) ने सोशल मीडिया कंपनी के मालिक बनने पर ट्विटर (Twitter) के अधिकांश कर्मचारियों की छंटनी (Layoff) करने की योजना बनाई है। द वाशिंगटन पोस्ट की गुरुवार की एक रिपोर्ट के अनुसार मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए अपने संभावित निवेशकों से कहा है कि उनकी योजना ट्विटर के 7,500 कर्मचारियों के लगभग 75% कर्मचारी की कटौती करेंगे। वाशिंगटन पोस्ट ने कुछ दस्तावेजों और अज्ञात स्रोतों का हवाला देते हुए यह बात कही है। सैन फ्रांसिस्को स्थित ट्विटर और मस्क अटॉर्नी एलेक्स स्पिरो के प्रतिनिधि ने इस खबर पर कोई जवाब नहीं दिया है। इस बीच, ट्विटर ने अपने एंप्लॉयीज को स्पष्ट किया है कि उसकी छंटनी की कोई योजना नहीं है। ट्विटर के जनरल काउंसल सीन एडगेट ने एंप्लॉयीज को ई-मेल करके बताया है कि कंपनी का लेऑफ करने का कोई प्लान नहीं है।

निवेशकों को आकर्षित करने का दांव

मस्क अतीत में कंपनी के कुछ कर्मचारियों को हटाने की आवश्यकता की ओर इशारा कर चुके हैं, लेकिन उन्होंने कोई संख्या नहीं बताई थी।  Wedbush के विश्लेषक डैन इवेस ने कहा, "एक 75% की छंटनी कम से कम मजबूत फ्री कैश फ्लो और प्रॉफिटेबिलिटी का संकेत देगा, जो इस सौदे में शामिल होने वाले निवेशकों के लिए आकर्षक होगा।"

44 बिलियन डॉलर की बोली के बाद सौदे से हट गए मस्क

मस्क ने खुद कहा है कि वह कंपनी के मालिक बनने पर एड्रेस करेंगे। बता दें ट्विटर को खरीदने के लिए अप्रैल में अपनी शुरुआती 44 बिलियन डॉलर की बोली के बाद मस्क इस सौदे से पीछे हट गए। इस सौदे से पीछे हटने के लिए मस्क ने यह तर्क देते हुए कहा था कि ट्विटर ने अपने प्लेटफॉर्म पर फेक "स्पैम बॉट" अकाउंट की संख्या को गलत तरीके से प्रस्तुत किया है। इसके बाद ट्विटर ने मुकदमा दायर किया और कोर्ट ने दोनों पक्षों को  28 अक्टूबर तक का समय दिया अगर मामला नहीं सुलझा तो नवंबर में ट्रायल होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *