September 25, 2024

विराट की नजरें सचिन तेंदुलकर के एक और बड़े रिकॉर्ड पर, क्या ऑस्ट्रेलिया में धमाल मचा पाएंगे किंग कहोली?

0

नई दिल्ली
 
टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज 23 अक्टूबर को चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। इस महामुकाबले के साथ भारत की नजरें 15 साल बाद टी20 खिताब को जीतने पर होगी। भारत को अगर एक बार फिर ट्रॉफी उठानी हो तो विराट कोहली के बल्लेबाज को गरजना होगा। कोहली का टी20 वर्ल्ड कप में औसत लगभग 77 का रहा है। वहीं उन्हें ऑस्ट्रेलियाई जमीं पर खेलने का भी अच्छा अनुभव है। भारत को 15 साल बाद दूसरा खिताब जिताने के साथ विराट कोहली की नजरें सचिन तेंदुलकर के एक और बड़े रिकॉर्ड पर भी होगी।
 
यह रिकॉर्ड है आईसीसी लिमिटेड ओवर टूर्नामेंट में 50 से अधिक रन बनाने का। सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली ने अभी तक यह कारनामा 23-23 बार किया है। अगर कोहली इस टी20 वर्ल्ड कप में एक बार 50 से अधिक रन बनाते हैं तो वह सचिन के इस रिकॉर्ड को धवस्त कर देंगे।

सचिन तेंदुलकर ने वनडे वर्ल्ड कप के अलावा सिर्फ चैंपियंस ट्रॉफी खेली है, वहीं विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप भी खेल चुके हैं। सचिन ने आईसीसी टूर्नामेंट में खेले 61 मुकाबलों में 23 बार 50 का आंकड़ा पार किया है। इस दौरान उनके नाम 7 शतक और 16 अर्धशतक दर्ज है। सचिन ने वनडे वर्ल्ड कप में 6 शतक के साथ 15 अर्धशतक ठोके हैं, वहीं चैंपियंस ट्रॉफी के 16 मुकाबलों में उनके बल्ले से 1 शतक और 1 ही अर्धशतक निकला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *