September 25, 2024

MP: आवारा कुत्तों ने Khargone में 5 साल की मासूम को नोंचा, इलाज के दौरान हुई मौत

0

खरगोन
कुत्तों द्वारा हमला किए जाने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। उत्तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद के बाद अब मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खरगोन (Khargone) जिले में 5 साल की मासूम बच्ची पर आवारा कुत्तों (स्ट्रीट डॉग) द्वारा हमला किए जाने की घटना सामने आईं है। इस हमले में पांच साल की बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई थी, जिसे इलाज के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन, बच्ची ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।
 
आवारा कुत्तों द्वारा 5 साल की बच्ची पर हमला किए जाने की घटना खरोगन जिले के बेदिया थाना क्षेत्र के बकवा गांव की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बकवा गांव निवासी 5 साल की सोनिया अपने घर से सामान खरीदने के लिए किराना दुकान जा रही थी। उस वक्त आवारा कुत्तों ने सोनिया पर हमला कर दिया। कुत्तों के हमले के बाद बच्ची की चीख-पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और मुश्किल से बच्ची को बचाया। इस दौरान कुत्तों ने बच्ची को कई जगह से नोच लिया था। वहीं, इस घटना की जानकारी लोगों ने बच्ची के परिजनों को दी। जिसके बाद आनन-फानन में बच्ची को इलाज के लिए बेदिया स्थित सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने बच्ची की स्थिति गंभीर देखते हुए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिसके बाद बच्ची को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इस दर्दनाक हादसे के बाद क्षेत्र मातम पसरा हुआ है। तो वहीं, मासूम बच्ची की मां का रो रो कर बुरा हाल है।
 

मजदूरी करने के लिए एक महीने पहले ही गांव आय़ा था परिवार
सोनिया के पिता एमपी लाल की मानें तो वह मोगरगांव के रहने वाले हैं। बकवा गांव में खेत में मजदूरी के लिए परिवार सहित एक महीने पहले ही आए थे। बताया कि शुक्रवार 21 अक्टूबर को वह अपनी पांच वर्षीय बेटी सोनिया को घर पर छोड़कर परिवार सहित खेत में मजदूरी करने के लिए गए हुए थे। इस दौरान उनकी बेटी घर के पास ही दुकान पर कोई वस्तु लेने जा रही थी कि रास्ते में चार-पांच आवारा कुत्तों ने हमला कर दिया। ग्रामीणों ने बच्ची को कुत्तों के चंगुल से तो बचा लिया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *