September 25, 2024

शिकायत निवारण में बिजली कंपनी को ए ग्रेड

0

 इंदौर
 मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी की ओर से उपभोक्ता सुविधाओं में बढ़ोतरी, आपूर्ति को लेकर सघन पर्यवेक्षण और प्रत्येक जिले में नोडल अधिकारी द्वारा दैनिक समीक्षा कराए जाने से सीएम हेल्पलाइन 181 में आने वाली बिजली शिकायतों का तेजी से एवं सर्वमान्य तरीके से समाधान हो रहा हैं। इसी वजह से 20 अक्टूबर को जारी सूची में बिजली कंपनी के इंदौर समेत सभी 15 जिले ए ग्रेड में आए है।

मप्रपक्षेविविकं इंदौर के प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने बताया कि ए ग्रेड में शामिल होना समय पर नियमानुसार और संतुष्टि के साथ कार्य कराए जाने की पुष्टि करता है। उन्होंने बताया कि कंपनी स्तर पर मुख्य महाप्रबंधक रिंकेश कुमार वैश्य और संयुक्त सचिव तरूण उपाध्याय शिकायत निवारण की दैनिक समीक्षा करते हैं, साथ ही 15 जिलों के अधिकारी भी अपने क्षेत्र की बिजली समस्याओं का समय पर और उचित तरीके से समाधान कराते है। इसी कारण सीएम हेल्पलाइन के मापदंडों के अनुसार शिकायतों के समाधान में पिछले छह माह से कंपनी की स्थित उत्तरोत्तर सुधरी और अब सभी 15 जिले ए ग्रेड में आ गए हैं।

तोमर ने बताया कि ताजा जारी सूची में सभी जिलों के ए श्रेणी में आने का सौभाग्य मप्रपक्षेविविकं को ही मिला है। इसका श्रेय सभी कर्मचारियों, अधिकारियों को जाता है। तोमर ने बताया कि गुणवत्तापूर्ण बिजली वितरण, समय पर उपभोक्ता की शिकायतों के समाधान के लिए बिजली कंपनी और प्रत्येक कर्मचारी, अधिकारी प्रतिबद्ध हैं।

बिजली कार्मिकों को दीपावली पर उच्च वेतनमान का तोहफा

मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने दीपावली त्योहार के पहले 40 कर्मचारियों, अधिकारियों को उच्च वेतनमान का तोहफा दिया है। मप्रपक्षेविविकं के मुख्य महाप्रबंधक रिंकेश कुमार वैश्य ने बताया कि प्रबंध निदेशक अपराह्न उच्च वेतनमान मंजूरी आदेश जारी किए गए है। इस आदेश के तहत प्रत्येक कर्मचारी, अधिकारी को प्रतिमाह लगभग तीन से 10 हजार रुपये तक का लाभ प्राप्त होगा। सिक्यूरिटी गार्ड को तीन सिक्यूरिटी सब इंस्पेक्टर का वेतनमान मंजूर किया गया है। इसी तरह 32 कार्य़ालय सहायकों को सेक्शन ऑफिसर का वेतनमान दिया गया, 2 सहायक प्रबंधक मानव संसाधन को प्रबंधक मानव संसाधन का, 3 सहायक प्रबंधक सूचना प्रौद्योगिकी को प्रबंधक सूचना प्रौद्योगिकी का वेतनमान मंजूर किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *