September 25, 2024

T20 वर्ल्ड कप 2022: पहले ही मैच में चारों खाने चित हुई वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड से मिली शर्मनाक हार

0

नई दिल्ली
ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टी20 विश्व कप 2021 का फाइनल मैच खेला गया था, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने जीता था, लेकिन अब एक साल के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने पलटवार करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले मैच में बुरी तरह हराया है। ये मैच कीवी टीम ने 89 रन से जीता। इस तरह कहा जा सकता है कि वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया चारों खाने चित हो गई है।  

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन कप्तान का ये फैसला सही साबित नहीं हुआ, क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम को अच्छी शुरुआत मिली और अंत में टीम ने 200 रन बना दिए। कीवी टीम के तीन ही विकेट गिरे। न्यूजीलैंड के लिए डेवन कॉनवे ने 92 रन की पारी खेली, जबकि 46 रन फिन एलन ने बनाए थे।

वहीं, जब 201 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम को दूसरे ही ओवर की पहली गेंद पर डेविड वॉर्नर के रूप में झटका लगा था। इसके बाद कंगारू टीम संभल नहीं पाई और 68 रन पर 5 विकेट गिर गए थे। पूरी टीम 17.1 ओवर में 111 रन पर ढेर हो गई। न्यूजीलैंड के लिए मिचेल सैंटनर ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम के 3 बल्लेबाजों को चलता किया था।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *