September 25, 2024

ट्रेन में नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल,पूर्व विधायक ने की शिकायत

0

 कुशीनगर

कुशीनगर में रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो में यात्रा के दौरान ट्रेन के स्लीपर कोच के गलियारे में कुछ लोग नमाज पढ़ते दिखे. वीडियो शहर के खड्डा रेलवे स्टेशन पर खड़ी सत्याग्रह एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 15273) का बताया जा रहा है.

नमाज पढ़ने वाले लोग कौन और कहां के रहने वाले हैं, इस बात का पता नहीं चल पाया है. रेलवे सुरक्षा बल ने वीडियो की जांच कराने की बात कही है. साथ ही बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है. इस वीडियो के बीजेपी के पूर्व विधायक दीपलाल भारती ने बनाया है.

दरअसल, गुरुवार की दोपहर खड्डा रेलवे स्टेशन पर कप्तानगंज की ओर जा रही सत्याग्रह एक्सप्रेस खड़ी थी. इसी बीच लोग ट्रेन में चढ़ने लगे तो वहां का मंजर देखकर हैरान रह गए. ट्रेन के स्लीपर बोगी में कुछ लोग चटाई बिछाकर नमाज अदा कर रहे थे. जब लोग अपनी सीट की तरफ जाने लगे तो गेट के पास बैठे एक शख्स ने उन्हें अंदर बढ़ने से रोक दिया और कहा कि नमाज चल रही है. इसे खत्म होने दो.

28 सेकंड का वीडियो वायरल
रास्ता अवरुद्ध होने की वजह से कुछ यात्री किनारे खड़े रहे और अपनी-अपनी सीट पर जाने का इंतजार करते रहे. इस दौरान बीजेपी के पूर्व विधायक दीपलाल भारती भी वहीं थे. उन्होंने तुरंत इसका वीडियो बना लिया. सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो 28 सेंकड का है. वायरल होने के बाद लोगों के मन में सवाल उठ रहे है जैसे- लोगों का रास्ता रोककर कब्जा करके नमाज पढ़ी जा रही है? ट्रेन में इस तरह नमाज पढ़ना सही है या गलत?

'आरोपियों के खिलाफ होनी चाहिए कार्रवाई'
बीजेपी के पूर्व विधायक दीपलाल भारती ने कहा, ''इस वीडियो को मैंने खुद बनाया और जीआरपी को भेजा. मैं इसी ट्रेन से खड्डा से कप्तानगंज जा रहा था. कोच में चढ़ा तो यह नजारा देखने को मिला फिर उतरकर दूसरे कोच में जाना पड़ा. उन्होंने कहा कि कोच के गलियारे में नमाज पढ़ना पूरी तरह गलत है. आगे कहा कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.''

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *