September 25, 2024

PU चंडीगढ़ स्टूडेंट यूनियन में CYSS की एंट्री से उत्साहित AAP, छात्र नेताओं से राघव चड्ढा ने की मुलाकात

0

चंडीगढ़
आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पंजाब से राज्यसभा के सदस्य राघव चड्ढा ने पंजाब यूनिवर्सिटी (PU) छात्र संघ चुनाव में पार्टी के स्टूडेंट विंग छात्र युवा संघर्ष समिति (CYSS) की शानदार जीत पर बधाई दी। राघव चड्ढा ने छात्र नेताओं से मुलाकात कर उन्हें जीत पर बधाई दी।

राघव चड्ढा ने कहा कि यह छात्रों की बहुत बड़ी जीत है, जिसने अध्यक्ष पद पर भाजपा जैसे शक्तिशाली दल के संगठन को मात दी। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ शुरुआत है। बता दें, आप के युवा विंग ने पहली बार पंजाब यूनिवर्सिटी के छात्र संघ का चुनाव लड़ा। विंग ने प्रेसिडेंट पद पर कैंडिडेट उतारा और जीत भी हासिल की। सीवाईएसएस के आयूष खटकड़ पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस के अध्यक्ष चुने गए हैं।

पंजाब यूनिवर्सिटी से निकलकर कई दिग्गजों ने राजनीति के शिखर को छुआ है। पहली बार ही जीत से आम आदमी पार्टी उत्साहित है। गत वर्ष नगर निगम चुनाव में भी आम आदमी पार्टी ने चंडीगढ़ में शानदार जीत दर्ज कर सबको चौका दिया था। चंडीगढ़ नगर निगम में आप से सबसे ज्यादा 14 पार्षद हैं। हालांकि निगम में मेयर भाजपा का है।

सीएम मान भी कर चुके मुलाकात
इससे पहले, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी सीवाईएसएस नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं। मुख्यमंत्री ने अपने निवास स्थान पर पंजाब यूनिवर्सिटी की विद्यार्थी कौंसिल की नई चुनी टीम के साथ बातचीत की। सीएम ने कहा कि यह यूनिवर्सिटी देश के अलग-अलग राज्यों और अन्य हिस्सों से आए विद्यार्थियों के लिए केंद्र बिंदु है। उन्होंने कहा कि मतदान के जनादेश ने साबित कर दिया है कि अरविंद केजरीवाल की दूरदर्शी और निर्णायक नीतियों के हक में लोग साथ देने के लिए लुक छिप कर तैयार बैठे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बड़ी जीत ने विद्यार्थियों की सेवा करने के लिए हम पर एक और जि़म्मेदारी डाल दी है। भगवंत मान ने कहा कि अब समय आ गया है, जब नई चुनी टीम यूनिवर्सिटी कैंपस के व्यापक विकास और विद्यार्थियों की भलाई यकीनी बनाने के लिए दिन-रात एकजुट होकर काम करे। उन्होंने इस नेक कार्य के लिए राज्य सरकार की तरफ से पूर्ण सहयोग और तालमेल का भरोसा देते हुए कहा कि इसके लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *