September 25, 2024

IND vs PAK: मेलबर्न में आज मौसम रहेगा मेहरबान, या बारिश बिगाड़ेगी खेल

0

नई दिल्ली
T20 World Cup India vs Pakistan Match: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में मंच सज चुका है। दो टीमों का मैच देखने के लिए 1 लाख से ऊपर लोग स्टेडियम में आने के लिए बेकरार हैं। दोनों टीमों ने हाल में ही एशिया कप में भी भाग लिया था और एक-एक मैच एक दूसरे के खिलाफ जीतने में कामयाबी हासिल की थी। इस मैच से पहले सभी की नजरें मेलबर्न के मौसम पर टिकी हुई हैं क्योंकि इसने पिछले तीन चार दिनों में बारिश की बुरी खबर दी है।

पर राहत की बात है कि मेलबर्न का मौसम भी इस मैच के लिए अपनी जिद छोड़ता दिख रहा है। बारिश के चांस नहीं बताए जा रहे हैं। अगर होगी भी तो शायद यह मैच पर खास प्रभाव नहीं छोड़ पाएगी। हां, आसमान में बादल हैं लेकिन ऐसे ही बादल शनिवार को थे और कोई दिक्कत नहीं हुई थी। यानी आज पूरा मैच होने की उम्मीद की जा सकती है।

भारत और पाकिस्तान की टीमों ने मैच से पहले की शाम ट्रेनिंग की है और कप्तान रोहित शर्मा का कहना है कि पाकिस्तान के खिलाफ जीतना दबाव से ज्यादा चुनौती का खेल है। पाकिस्तान की टीम से काफी चुनौती पेश की जानी वाली है। रोहित ने कहा कि मैंने 2007 से अब तक जितनी भी पाकिस्तानी टीमों के साथ खेला है वह बढ़िया रही हैं।

जबकि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि परिस्थितियां चाहे जो भी रहें उनकी टीम अपना 100 प्रतिशत देने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा, मौसम हमारे हाथ में नहीं है। लेकिन एक खिलाड़ी एक कप्तान के तौर पर मैं चाहूंगा कि मैच हो जाए। चाहे जैसी भी परिस्थिति हो, हम तैयार हैं और अपना 100 प्रतिशत देने की कोशिश करेंगे।

आखिरी बार दोनों टीमों को वर्ल्ड कप में पिछले साल देखा गया था तब पाकिस्तान ने भारत को बुरी तरह मात दी थी और विश्व कप में चला रहा पाकिस्तान की लगातार हार का सिलसिला तोड़ने में सफल रहे थे। भारतीय टीम के पास आज उस हार का हिसाब चुकाने का भी मौका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *