September 23, 2024

प्रतिस्पर्धा विरोधी चिंताओं को दूर करने के लिए Zee-Sony होंगे Merger

0

नई दिल्ली
दोनों समूहों ने बिग मैजिक, जो एक हिंदी मनोरंजन चैनल है के साथ-साथ जी एक्शन और जी क्लासिक, जो हिंदी फिल्म चैनल हैं को बेचने पर सहमति व्यक्त की है। बता दें कि बीते चार अक्टूबर को सीसीआई ने कहा है कि उसने प्रस्तावित ज़ी-सोनी विलय के सौदे को मंजूरी दे दी है, जिसकी घोषणा पिछले साल सितंबर में की गई थी।

मीडिया समूह सोनी और ज़ी ने स्वेच्छा से तीन हिंदी चैनलों – बिग मैजिक, ज़ी एक्शन और ज़ी क्लासिक को बेचने के लिए सहमति व्यक्त की है, ताकि उनके प्रस्तावित मेगा-विलय सौदे से उत्पन्न होने वाली संभावित प्रतिस्पर्धा-विरोधी चिंताओं को दूर किया जा सके।

उन्होंने भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) को अपना प्रस्ताव प्रस्तुत किया था, जिसने 4 अक्टूबर को कुछ संशोधनों के अधीन सौदे को मंजूरी दे दी है। लेन-देन के लिए अपनी मंजूरी देने के तीन सप्ताह से अधिक समय बाद, नियामक ने बुधवार को अपने विस्तृत 58-पृष्ठ के आदेश को सार्वजनिक कर दिया।

इस आदेश के अनुसार दोनों समूहों ने बिग मैजिक, जो एक हिंदी मनोरंजन चैनल है के साथ-साथ जी एक्शन और जी क्लासिक, जो हिंदी फिल्म चैनल हैं को बेचने पर सहमति व्यक्त की है। बता दें कि बीते चार अक्टूबर को सीसीआई ने कहा है कि उसने प्रस्तावित ज़ी-सोनी विलय के सौदे को मंजूरी दे दी है, जिसकी घोषणा पिछले साल सितंबर में की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *