September 23, 2024

विवादित बयानों की वजह से मुश्किल में पड़े रैपर कान्ये वेस्ट

0

अमेरिकी रैपर कान्ये वेस्ट का विवादों के साथ पुराना नाता रहा है, जिनके चलते वे अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। एक बार फिर से कान्ये वेस्ट अरबपति की लिस्ट अपना नाम हटने के चलते चर्चा में बने हुए हैं। कान्ये वेस्ट एक विवादित बयान के चलते इन दिनों ट्रेंड में बने हुए हैं। विवादित बयानबाजी के चलते पॉपुलर ब्रांड एडिडास ने उनके साथ अपनी पार्टनरशिप खत्म कर दी है। इसके चलते हुए कान्ये वेस्ट अब फ़ोर्ब्स की अरबपतियों की लिस्ट से बाहर हो चुके हैं।

रैपर कान्ये वेस्ट यहूदियों पर दिए अपने विवादित बयान के चलते मुश्किलों में पड़ गए हैं। इस बयान के चलते उनके इंडस्ट्री में रिलेशनशिप भी खतरों में पड़ गए हैं। कान्ये वेस्ट के विवादित बयानबाजी के चलते उनकी छवि पर निगेटिव असर पड़ा हुआ है। इससे उन्हें फाइनेंशियल तौर पर गहरा झटका लगा है। एडिडास के साथ डील खत्म होने से 250 मिलियन यूरो की पार्टनरशिप खत्म होने के साथ वे अरबपति की लिस्ट से बाहर हो चुके हैं।

कान्ये वेस्ट की टिप्पणियों पर मुकदमा
कान्ये वेस्ट इस मुश्किल में तब पड़े जब जॉर्ज फ्लॉयड के परिवार ने कान्ये वेस्ट की टिप्पणियों पर मुकदमा करने का ऐलान किया था। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर कई सारे यूज़र्स ने उन्हें एक्स वाइफ किम कार्दशियन और पूर्व प्रेमी कॉमेडियन पीट डेविडसन का उत्पीड़न करने के लिए ट्रोल कर चुके हैं।

कान्ये का इंस्टाग्राम हैंडल हो गया था बैन
इसके साथ ही स्पोर्ट्स ब्रांड एडिडास ने भी कान्ये वेस्ट ने यहूदियों पर आपत्तिजनक टिप्पणी के चलते अपनी पार्टनरशिप ख़त्म कर दी है। वहीं इस महीने की शुरुआत में इंस्टाग्राम ने पॉपुलर रैपर कान्ये का हैंडल बैन कर दिया था। कान्ये का अकाउंट बैन करने के साथ-साथ इंस्टाग्राम ने उनके पोस्ट भी डिलीट कर दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *