September 23, 2024

आईपीएस के घर की लड़ाई पहुंची मुख्यालय और मानवाधिकार आयोग तक

0

भोपाल
 मध्य प्रदेश पुलिस के सीनियर आईपीएस अफसर के घर का विवाद पुलिस मुख्यालय और मानवाधिकार आयोग तक पहुंच गया है. अफसर पर प्रताड़ना के गंभीर आरोप लगे हैं. यह आरोप किसी और ने नहीं बल्कि उनके बड़े भाई ने लगाए हैं. बड़े भाई ने पुलिस कमिश्नर भोपाल और मध्य प्रदेश राज्य मानव अधिकार आयोग में अपने आईपीएस अफसर छोटे भाई की शिकायत की है. उनका आरोप है कि इस मामले की पहले भी शिकायत की जा चुकी लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती है. मामला पारिवारिक प्रॉपर्टी से जुड़ा हुआ है.

1987 बैच के IPS अफसर शैलेश सिंह पर उन्हीं के बड़े भाई कमलेश सिंह ने आरोप लगाए हैं. उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस कमिश्नर भोपाल और मानवाधिकार आयोग में की है. शैलेष सिंह पर प्रॉपर्टी के लिए बुजुर्ग मां, सेवानिवृत भाई, भतीजे,भतीजी को परेशान करने का आरोप है. आरोप है कि बुजुर्ग मां के खाते में जमा रकम लेने के लिए शैलेश सिंह प्रताड़ित कर रहे हैं. भोपाल, गोरखपुर की प्रॉपर्टी पर भी कब्जा कर किराए पर चलाने के आरोप परिवार ने लगाए हैं.

ये है शिकायत
स्पेशल डीजे शैलेश सिंह 1987 बैच के सीनियर आईपीएस अधिकारी हैं. उनके बड़े भाई भोपाल के नेहरू नगर में रहते हैं. उन्होंने भोपाल पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर और मध्य प्रदेश राज्य मानव अधिकार आयोग में शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत में शैलेश सिंह पर प्रताड़ना का आरोप है. बड़े भाई कमलेश सिंह का आरोप है कि शैलेश सिंह अपने पद का दुरुपयोग कर झूठे आरोप लगाकर थाने में बंद करवाने की धमकी दे रहे हैं. स्थानीय पुलिस के जरिए मानसिक रूप से प्रताड़ित भी किया जा रहा है. इसके पीछे उन्होंने कारण बताया कि 2010 में पिता की मृत्यु हो गई थी. पिता शिक्षा विभाग में पदस्थ थे. मां के नाम पर अलग-अलग खातों में पैसा जमा हैं. कमलेश सिंह ने शिकायत में बताया कि  मां ने पिता के पैसे जब उन्हें नहीं दिए तो उन्होंने प्रताड़ित करना शुरू कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *