September 23, 2024

CM शिवराज ने डकैत गुड्डा गुर्जर का सफाया ,भोपाल-सतना में अपराधियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए

0

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक्शन में हैं। बुधवार को जहां प्रदेश की सड़कों को लेकर अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई थी, वहीं गुरुवार सुबह उन्होंने भोपाल, मुरैना और सतना के कलेक्टर-एसपी से बात की। सीएम ने मुरैना के अधिकारियों को 65 हजार रुपए के इनामी डकैत गुड्डा गुर्जर का सफाया करने के निर्देश दिए हैं। वहीं  भोपाल-सतना में भी अपराधियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुरैना में डकैत गुड्डा गुर्जर के फरमान के बाद सामने आई ग्रामीणों की दहशत पर पुलिस और प्रशासन के अफसरों से नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा है कि ऐसे डकैतों पर सख्त एक्शन लिया जाए। चंबल के बीहड़ डकैत मुक्त हैं तो यहां दोबारा किसी को सर उठाने की अनुमति नहीं है। उन्होंने एसपी मुरैना से अभियान चलाकर ऐसे बदमाशों का सफाया करने के लिए कहा है। दूसरी ओर सतना जिले में पीएम आवास में हुई गड़बड़ी के मामले में एक एक मकान की जांच कर गरीबों को ही मकान दिए जाने के निर्देश दिए हैं। वहीं भोपाल में विदेशी नागरिक से साथ लूटपाट मामले की भी रिपोर्ट ली गई।

स्वसहायता समूह की महिलाओं से किया संवाद
सीएम चौहान ने गुरुवार को राजगढ़, सतना समेत कई जिलों की  स्वसहायता समूह की महिलाओं के साथ संवाद किया और दीपावली पर बेचे गए उत्पाद और खरीदी की जानकारी ली।

65 हजार का इनामी है गुड्डा, ग्रामीणों  को दी गांव खाली करने की धमकी
मुरैना जिले 65 हजार रुपए के इनामी डकैत गुड्डा गुर्जर ने चांचौल गांव के लोगों को गांव खाली करने की धमकी दी है। डकैत ने उन्हें जमीन देने या फिर गांव खाली कर कहीं और बसने का फरमान सुनाया है। जिला मुख्यालय से करीब 60 किलोमीटर दूर इस गांव तक पहुंचने के लिए ऊबड़-खाबड़ गिट्टी वाला रास्ते से होकर जाना पड़ता है। चांचौल गांव के पप्पू गुर्जर ने अपनी लड़की की शादी डकैत गुड्डा गुर्जर के भतीजे से की है। पप्पू गुर्जर और मातादीन गुर्जर दोनों उसके रिश्तेदार हैं। दोनों ने चांचौल गांव की वन विभाग की लगभग 300 बीघा जमीन पर कब्जा कर लिया है। इस मामले के सामने आने के बाद सीएम चौहान ने मुरैना एसपी से कहा है कि अभियान चलाकर इनका सफाया करो।

सतना: मृतकों को बंट गए पीएम आवास, जिम्मेदारों पर करो कार्रवाई
सीएम चौहान ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सतना के अफसरों से भी बात की है। यहां पीएम आवास में मृतकों के नाम पर आवंटन की बात सामने आई है जिसकी जांच के बाद गरीबों को ही आवास देने के निर्देश सीएम ने सीईओ जिला पंचायत सतना को दिए हैं। उन्होंने इसके जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों, कर्मचारियों पर कार्यवाही के लिए भी कहा है।

भोपाल में पर्यटकों से लूट केस की ली जानकारी
भोपाल कलेक्टर से पिछले दिनों विदेशी नागरिक के साथ लूटपाट और मारपीट के मामले में भी सीएम चौहान ने कलेक्टर व पुलिस अधिकारियों से जानकारी ली। इस मामले में तीन आरोपियों के गिरफ्तार होने की जानकारी दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *