September 23, 2024

रेप मामले में आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग पर विशाल रैली निकाली

0

एमसीबी जिला

बीते दिनों एमसीबी जिले के छिपछिपी उप स्वास्थ्य केंद्र में एक महिला हेल्थ अधिकारी के साथ हुये रेप की घटना के खिलाफ कर्मचारी संघ के सैकडों कार्यकतार्ओं ने रेप वाले मामले को लेकर  आक्रोश रैली निकालते हुये घटना में संलिप्त आरोपिय को फाँसी दिये जानें की मांग की है।

एमसीबी जिले में महिला स्वास्थ्यकर्मी के साथ जबरन रेप मामले को लेकर विभिन्न अधिकारी कर्मचारी संगठनों नें प्रदर्शन शुरू कर दिया है। जिसमें शिक्षक, नर्श, मितानिन, स्वास्थ्य और राजस्व अमले से जुडे कर्मचारीयों नें आक्रोश रैली में भाग लेते हुये आरोपीयों को फांसी देनें और महिला कर्मचारीयों को सुरक्षा देनें की मांग की गई है। रेप मामले को लेकर सैंकडों कर्मचारीयों नें तहसील आफिस से रैली निकालते हुये पुरे मनेन्द्रगढ शहर का भ्रमण किया। इसके उपरांत कर्मचारीयों की रैली मुख्यमार्ग से होते हुये कलेक्टर आफिस पहुंच कर  अपनी पांच सुत्रीय मांग को लेकर कलेक्टर पी एस ध्रूव को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में दुर-दराज डिव्टी पर तैनात महिला कर्मचारियों को सुरक्षा देनें की मांग के साथ चारो आरोपीयों को फांसी दिये जानें की भी मांग की गई है। वही इस मामले मे राज निती भी जम कर कि जा रही है नेता लोग केवल अपने बोट बैंक के लिए जमकर नारे बाजी भी कर रहे है पार्टी किसी की भी हो सरकार किसी की भी हो महिलाओं की सुरक्षा होनी ही चाहिए जब स्वास्थ्य कर्मचारी जिले में ग्रामीण अंचलों में जब सेवा देते हैं तो उनके साथ किसी भी प्रकार का घटना घटित हो सकता है नतीजा छिपचिपी ग्राम पंचायत जिला एमसीबी के अंतर्गत आने वाला गांव में महिला हेल्थ कर्मचारी के साथ हुए दुराचार से पूरा जिला में आक्रोश है और दुराचारियों को फांसी देने की मांग के साथ अपने लिए सरकार से सुरक्षा की भी मांग कर रहे हैं ताकि कोई भी महिला हेल्थ कर्मचारी दूर-दूर गांवो मे  सेवा दे रही है तो उन्हें किसी प्रकार का कोई डर भय   ना रहे वह बैखौफ होकर  लोगों की सेवा में जुटी रहे यही कामनाओं के साथ आज विभिन्न कर्मचारियों ने आक्रोश रैली निकालकर प्रदर्शन किया और जिला एमसीबी कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा अपने लिए 5 सूत्री मांगो को लेकर सुरक्षा की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *