September 23, 2024

ओरछा में शराब दुकान पर भड़कीं उमा भारती,जिस दुकान पर फेंका था गोबर, फिर खुल गई…

0

ओरछा

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती MP में शराबबंदी की मांग को लेकर शिवराज सरकार की मुसीबत बढ़ा रही हैं। उन्होंने इस बार बड़ी चेतावनी दी है। भाईदूज पर धार्मिक नगरी ओरछा पहुंचीं उमा भारती एंट्री पॉइंट पर शराब की दुकान देखकर भड़क गईं। उमा ने अयोध्या में बाबरी मस्जिद विध्वंस को याद करते हुए कहा- ओरछा में शराब दुकान को लेकर भी ऐसा कुछ हो सकता है, जिसे पूरा प्रदेश देखेगा।

उमा ने ट्वीट कर लिखा, 'मैं आज सुबह ओरछा में थी, रामराजा सरकार के दर्शन करके मन प्रसन्नता से भर जाता है लेकिन ओरछा के मंदिर आते जाते ठीक ओरछा के मुहाने पर देसी विदेशी शराब की बड़ी भारी दुकान मेरी रामभक्ति को चुनौती देती है।' उन्होंने आगे लिखा कि जनता एवं हमारे सभी संगठनों के घोर विरोध के बावजूद इसका लाइसेंस मिला, फिर मेरे गोबर फेंकने के बाद इस दुकान को शासन ने बंद कर दिया और यह कोर्ट से स्टे ले कर आ गए।

उमा बोलीं- आज अयोध्या बहुत याद आई…
उमा ने कहा, 'आज मुझे अयोध्या बहुत याद आई, लोकसभा की 2 सीटों से लेकर अयोध्या ने हमें दो बार केंद्र में अपने बहुमत से सरकार बनाने की हैसियत प्रदान की। जब ढांचा गिरा वह गैरकानूनी कृत्य माना गया, हम सब अपराधी माने गए और वहीं अंत में हमारे अपराध पर आज भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है।' उन्होंने कहा कि ओरछा की यह देशी विदेशी शराब की दुकान मुझे प्रेरणा देती है कि यहां जो घटेगा वह पूरे मध्यप्रदेश के लिए उदाहरण होगा, देखते हैं क्या होता है।

रामराजा मंदिर के रास्ते पर है दुकान
आपको बता दें कि ओरछा के रामराजा मंदिर से पहले मुख्य सड़क पर यह शराब की दुकान खुली हुई है। इसे लेकर स्थानीय लोग भी विरोध जता चुके हैं। 14 जून की शाम को उमा भारती ने इस दुकान पर गोबर फेंका था और प्रशासन को चेतावनी दी थी कि यह दुकान बंद हो जानी चाहिए लेकिन इसके बाद भी दुकान चालू है। भाईदूज पर उमा भारती ओरछा पहुंची थीं, मंदिर जाने से पहले शराब की दुकान खुली देखकर आग बबूला हो गईं। इसके पहले उमा भारती भोपाल में एक शराब की दुकान पर पत्थर फेंक कर विरोध जता चुकी हैं।

ओरछा में जो होगा वो पूरे एमपी के लिए उदाहरण
उमा भारती ने अपने अगले ट्वीट में कहा- ओरछा की यह देशी विदेशी शराब की दुकान मुझे प्रेरणा देती है कि यहां जो घटेगा वह पूरे मध्यप्रदेश के लिए उदाहरण होगा, देखते हैं क्या होता है। उमा भारती के इस ट्वीट के बाद एमपी की सियासत एक बार फिर से गर्म हो गई है।

कांग्रेस ने कंसा तंज
उमा भारती के ट्वीट पर कांग्रेस ने तंज कंसा है। कांग्रेस नेता नरेन्द्र सलूजा ने टिप्पणी करते हुए कहा- उमा भारती शराबबंदी को लेकर लगातार अपने बयान दे रही हैं और फिर वो यूटर्न ले रही हैं अब उनकी घोषणा पर भरोसा नहीं रहा।

अयोध्या बाइपास में दुकान में की थी तोड़फोड़
उमा भारती मध्यप्रदेश में शराबबंदी की मांग को लेकर सरकार को खुले आम चुनौतियां दे रही हैं। हाल ही में उमा भारती राजधानी भोपाल के अयोध्या बाइपास स्थिति एक शराब की दुकान पर पहुंची थी यहां उन्होंने तोड़फोड़ करते हुए शराबबंदी के लिए कहा था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि दिल्ली में हमारी पार्टी शराबबंदी की मांग कर रही है और मध्यप्रदेश में मेरी ये मांग अनैतिक नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *