September 23, 2024

ट्रिपल मर्डर केस में आरोपियों के आशियानों पर चला प्रशासन का बुलडोजर

0

दमोह
 दमोह (Damoh) जिले के देवरान में हुए दलित परिवार के ट्रिपल मर्डर केस के आरोपियों के कब्जों पर शुक्रवार को बुलडोजर चलाया गया. प्रशासन की टीम ने जेसीबी से आरोपियों की एक दुकान और एक मकान को जमींदोज कर दिया. दरअसल, देवरान में 25 अक्टूबर को छेड़छाड़ के विवाद पर एक दलित परिवार के तीन सदस्यों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इसके बाद से इलाके में तनाव फैला हुआ है.

6 आरोपी गिरफ्तार
अंधाधुंध फायरिंग में अ
हिरवार और उनकी पत्नी और बेटे की मौत हो गई थी. इस बीच दमोह पुलिस ने एक महिला सहित पटेल परिवार के छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं एक नाबालिग आरोपी अब भी फरार है. इस मामले में कुल सात नामजद आरोपी है. वहीं यह मामला लगातार राजनीतिक रंग ले रहा है. कांग्रेस विधायक अजय टंडन ने आरोपियों के ठिकानों पर बुलडोजर चलाये जाने की मांग की थी.

सीएम ने दिया कार्रवाई का निर्देश
बीएसपी सुप्रीमों मायावती ने भी शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए दलित अत्याचार का मुद्दा उठाया था. इसे लेकर पीड़ित दलित पक्ष की तरफ से विरोध जताते हुए अहिरवार समाज ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा था. हालांकि, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी प्रशासन को आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे. प्रशासन ने जांच पड़ताल के बाद देवरान ट्रिपल मर्डर केस के मुख्य आरोपी जगदीश पटेल के अवैध कब्जों को चिन्हित किया.

अवैध कब्जे हटाये गए
इसके बाद दो दिन पहले कब्जेधारियों के घर नोटिस चस्पा किया गया और आज इन कब्जों को गिराने की कार्यवाही की गई. इलाके के एसडीएम गगन बिसेन और एडिशनल एसपी शिवकुमार सिंह ने बताया कि राजस्व विभाग के अमले ने पुलिस बल की मौजूदगी में जेसीबी से आरोपियों के अवैध कब्जे हटाये गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *