September 23, 2024

प्रदेश में नशे के कारोबार को पूरी तरह से नष्ट करने, गृह मंत्री मिश्रा ने बुलाई अहम बैठक

0

भोपाल

मध्य प्रदेश में नशे के खिलाफ सरकार का अभियान अपने चरम पर है। सरकार लगातार ऐसे लोगों पर अपना शिकंजा कस रही है जो अवैध तरीके से इसका धंधा कर रहें हैं। अवैध कारोबार करने वालों की पूरी तरह से कमर तोड़ने की सरकार ने तैयारी कर रही है। सोमवार को इसी अभियान को लेकर नरोत्तम मिश्रा ने अधिकरियों के साथ बैठक बुलाई है।

इसे लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में नशे के कारोबार को पूरी तरह से नष्ट कर देंगे। जिसके तहत सोमवार को अधिकारियों के साथ अभियान के लिए बैठक करेंगे। फिलहाल प्रदेश में हुक्का लाउंज और अवैध शराब के खिलाफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आह्वान के खिलाफ पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की गई है। जिसके बाद प्रदेश में बड़ी संख्या में हुक्का लाउज को बंद कराया और अवैध नशे का कारोबार करने वालों के खिलाफ केस दर्ज किए।

इसी कड़ी में मोहम्मद जुबैर के ट्वीट पर मिश्रा ने कहा कि यह ठीक नहीं है। कम से कम हमारे देवी देवताओं को वो छोड़ दें। शायद उनके भी होंगे। इसलिए उनसे प्रार्थना है कि इस तरह ना करें। दरअसल फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति को भगवान राम और सीता के रूप में दिखाया।

 गुजरात चुनाव में प्रचार करने को लेकर नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को सलाह दी। उन्होंने कहा कि दोनों नेता गुजरात में पार्टी के लिए प्रचार ना करें। जहां जहां कमलनाथ प्रचार अब तक करने गए, वहां का इतिहास देख लें। वह इतिहास गुजरात चुनाव में दोहराया जाएगा।

वहीं खंडवा में बच्ची से छेड़छाड़ के मामले में नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मौलाना के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस को निर्देश दिए है किसी ओर के साथ भी मदरसे में ऐसी घटना तो नहीं की है। इसकी गहराई में जाकर जांच करें। साथ ही विदिशा में सरकारी स्कूल के 35 बच्चों के मदरसे में एडमिशन लेने के मामले को गृहमंत्री ने बताया गलत। उन्होंने कहा कि मैंने विदिशा प्रशासन से बात की है। ऐसी कोई घटना नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि अब तक मदरसों में कोई एडमिशन नहीं हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *