September 22, 2024

मुख्यमंत्री द्वारा भेंट-मुलाकात तथा जिलों के भ्रमण के दौरान की गई घोषणाओं और निदेर्शों पर क्रियान्वयन की स्थिति की होगी आनलाइन मॉनिटरिंग

0

रायपुर
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा भेंट-मुलाकात और जिलों के भ्रमण के दौरान की जाने वाली घोषणाओं और निदेर्शों पर त्वरित अमल सुनिश्चित करने के लिए इनसे संबंधित कार्याे की प्रगति की आॅनलाइन मॉनिटरिंग की जाएगी। मुख्यमंत्री सचिवालय द्वारा नियमित रूप से वेबपोर्टल के माध्यम से क्रियान्वयन की स्थिति की समीक्षा की जाएगी। चिप्स द्वारा इसके लिए सीएमघोषणा डॉट सीजीस्टेट डॉट जीओवी डॉट इन वेबपोर्टल तैयार किया गया है। कलेक्टर इस पोर्टल पर लॉग इन कर मुख्यमंत्री जी द्वारा उनके जिले में की गई घोषणाओं और निदेर्शों की जानकारी के क्रियान्वयन की स्थिति अपडेट करेंगे। इस पोर्टल पर पुरानी घोषणाओं की प्रविष्टि पहले से की गई है। नई घोषणाओं की  प्रविष्टियां मुख्यमंत्री सचिवालय से की जाएगी। कलेक्टरों को मुख्यमंत्री की घोषणाओं और निदेर्शों पर अमल की अद्यतन स्थिति की प्रविष्टियां करनी होगी।

मुख्यमंत्री ने आज यहां अपने निवास कार्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान इस वेबपोर्टल को लांच किया। इस वेबपोर्टल में भेंट-मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा, भेंट-मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए निदेर्शों, जिलों के भ्रमण के दौरान की गई घोषणा और जिलों के भ्रमण के दौरान दिए गए निदेर्शों के चार अलग-अलग खंड  बनाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed