September 22, 2024

गुजरात में केजरीवाल ने बताया फॉर्मूला, हर परिवार की हर महीने 27,000 रुपये की बचत कराने का वादा

0

नई दिल्ली
गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने यहां अब तक जनता से कई बड़े वादे किये हैं। पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल खुद गुजरात में कई जनसभाओं में शामिल हो चुके हैं और बिजली, पानी से लेकर रोजगार तक कई अहम वादे कर चुके हैं। रविवार को अरविंद केजरीवाल ने एक जनसभा में लोगों से कहा कि अगर आम आदमी पार्टी की सरकार गुजरात में सत्ता पर काबिज होती है तो वो हर परिवार का हर महीने 27,000 रुपये का बचत करवाएगी। केजरीवाल ने इस वादे के साथ इस बचत को लेकर अपना फॉर्मूला भी लोगों के सामने रखा।

केजरीवाल ने कहा, भगवंत साहब ने अभी 6 महीने में 20 हजार सरकारी नौकरियां निकाली हैं। हमें रोजगार देना आता है। AAP हर परिवार की 27000 रुपये प्रतिमाह की बचत करवाएगी। केजरीवाल ने बताया कि इसमें बिजली का 3000 रुपया, शिक्षा पर 10,000 रुपया, स्वास्थ्य पर 5,000 रुपया, महिला राशि पर 3,000 और बेरोजगारी भत्ता 6000 रुपये शामिल है।

केजरीवाल ने यहां भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए लोगों से दो अपील की। केजरीवाल ने कहा कि मेरी आपसे दो विनती है। पहली – दोस्तों रिश्तेदारों को WhatsApp करोगे कि मैं आप को वोट करूंगा, आप भी वोट को वोट देना। दूसरी – आप गली-मोहल्लों में जाकर 100-100 लोगों को AAP को वोट देने के लिए मनाओगे। आपने साथ दिया तो 27 साल का BJP शासन उखड़ जाएगा'    

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने समान नागरिक संहिता (यूसीसी) को लागू करने के लिए गुजरात में समिति गठित करने के कदम पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की मंशा पर रविवार को सवाल उठाते हुए कहा कि अगर पार्टी ऐसा करना चाहती है तो इसे पूरे देश में लागू किया जाना चाहिए। केजरीवाल ने पूछा कि क्या भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार इस दिशा में कदम उठाने के लिए लोकसभा चुनाव का इंतजार कर रही है।
     
आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अपने गुजरात दौरे के तीसरे दिन भावनगर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस साल के अंत में होने वाले 182-सदस्यीय विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र निर्वाचन आयोग इस सप्ताह चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *