September 22, 2024

मेडिकल की पीजी में तीन नवंबर तक मिलेगा प्रवेश, दूसरी मेरिट सूची जारी

0

रायपुर
चिकित्सा शिक्षा विभाग ने मेडिकल की पीजी सीटों की दूसरी मेरिट सूची जारी कर दी है। दूसरी काउंसलिंग प्रक्रिया में 30 अक्टूबर से प्रवेश प्रारंभ है, जो तीन नवंबर तक चलेगी। बता दें दूसरी मेरिट सूची में प्रथम शिवंगी शर्मा व दूसरे स्थान पर अधिश्री बाजपेयी हैं। प्रवेश प्रक्रिया के दौरान कालेजों में मूल दस्तावेज के सत्यापन के बाद सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा।

अभ्यर्थियों को प्रवेश के लिए जाते समय जरूरी सभी दस्तावेज साथ रखने होंगे। इधर बीएससी नर्सिंग, जीएनएम व पोस्ट बेसिक नर्सिंग की मेरिट सूची जारी जारी की गई है। 31 अक्टूबर तक प्रवेश होना है। इसके बाद बीएससी नर्सिंग पोस्ट बेसिक में बची हुई सीटों पर बारहवीं में प्राप्त अंकों के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। इसके लिए शासन से अनुमति लेनी होगी। निजी नर्सिंग कालेज एसोसिएशन ने इस संबंध में मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है।

वहीं, एमएससी नर्सिंग व जीएनएम में प्रवेश की तिथि 30 नवंबर तक बढ़ाई गई है। बता दें नर्सिंग पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए परसेंटाइल घटा दिया गया। इस संबंध में चिकित्सा शिक्षा विभाग की ओर से संचालक चिकित्सा शिक्षा को पत्र लिखा गया है। इसमें बीएससी नर्सिंग के कटआफ को 45 व 50 परसेंटाइल से कम कर 15 व 20 परसेंटाइल किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *