September 22, 2024

जन सेवा अभियान शिविर पात्र आवेदनों का शत प्रतिशत करें निराकरण : कलेक्टर

0

पात्र व्यक्तियों को योजना के लाभ से कराएं लाभान्वित:- राजीव रंजन मीना
सिंगरौली

मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के दौरान पात्र आवेदन पत्रों का शत प्रतिशत निराकरण करें तथा पात्र व्यक्तियों को योजनाओं के लाभ से लाभान्वित करया जाना सुनिश्चित करे उक्त आशय का निर्देश कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समय सीमा बैठक के दौरान कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना के द्वारा उपस्थित अधिकारियों को दिया गया।कलेक्टर ने जन कल्याणकारी योजनाओ के चिन्हित बिंदुओ का समीक्षा नगरीय क्षेत्र के साथ साथ पंचायतवार करते हुये निर्देश दिये कि ऐसी योजनाएँ जिनमें निर्धारित लक्ष्य के अनुसार आवेदन पत्र प्राप्त नहीं हुए  सम्बन्धित सेक्टर अधिकारियों को पुनः एक बार परीक्षण कर लक्ष्य के अनुरूप लाभ दिए का निर्देश दिए।

कलेक्टर ने कहा कि  मुख्यमंत्री जन सेवा शिविर का मुख्य उद्देश्य हर एक पात्र व्यक्ति को लाभान्वित कराया जाना है। बैठक में कलेक्टर ने अभियान के दौरान प्राप्त उज्वला योजना के आवेदन पत्रों के साथ साथ पात्रता पर्ची कर्मकार मण्डल योजना संबल योजना प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना अटल पेंशन योजना आयुष्मान कार्ड के आवेदनों के निराकारण की जानकारी ली। तथा निर्देश दिये कि आयुष्मान कार्ड के कार्य में प्रगति लाये। उन्होने निर्देश दिया कि कैम्पा आयोजित कर लक्ष्य के अनुसार  आयुष्मान कार्ड बनाने की कार्यवाही करे।  उन्होने राजस्व अधिकारियों को लंबित नामान्तरण बटंवारा सीमांकन जाति प्रमाण पत्र के आवेदनों का शत प्रतिशत निराकरण करने का निर्देश दिए।

 कलेक्टर ने उपखण्ड अधिकारियो को इस आशय की निर्देश दिए कि सप्ताह में निर्धारित दिवस को अपने उपखंडों में बैंकर्स की बैठक आयोजित कर लंबित प्रकरणों का निराकरण कराया जाना सुनिश्चित करें। बैठक के दौरान जिला पंचायत के मुख्यकार्य पालन अधिकारी साकेत मालवीय अपर कलेक्टर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *