September 22, 2024

मंत्री डॉ. चौधरी ने वीडियो कॉल से चिकित्सालय में भर्ती मरीजों से किया सीधा संवाद

0

भोपाल

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने सोमवार को निवाड़ी और सीधी जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीजों से वीडियो कॉल पर सीधा संवाद किया। स्वास्थ्य मंत्री प्रत्येक सोमवार को चिकित्सालय में मिलने वाली सुविधाओं और उपचार व्यवस्थाओं की भर्ती मरीजों से फोन पर संवाद कर जानकारी प्राप्त करते हैं।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने सीधी जिला अस्पताल के शिशु वार्ड में भर्ती बालिका शालिनी और पूजा के अभिभावकों से चर्चा की। शालिनी की माता ने बताया कि बालिका को निमोनिया होने के चलते चिकित्सालय में भर्ती किया गया था। इलाज के बाद शालिनी अब ठीक है। पूजा की माता ने बताया कि पूजा को तेज बुखार होने पर चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। बुखार ठीक हो गया है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने सर्जिकल वार्ड में भर्ती शोभा यादव और लवकुश से अस्पताल में मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओं के संबंध में पूछा। शोभा यादव ने बताया कि चिकित्सालय में उनकी अच्छी तरह से देखभाल हो रही है। चिकित्सक और नर्स उन्हें ठीक तरह से दवाइयाँ दे रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने निवाड़ी जिला चिकित्सालय में भर्ती श्रीमती भारती रायकवार और रामरती अहिरवार से चर्चा की। उन्होंने पूछा कि वह चिकित्सालय किस साधन से आई। भारती और रामरती ने बताया कि वे सरकारी एम्बुलेंस से अस्पताल आई थी। उनके परिजन द्वारा कॉल करने के बाद 10 मिनट में ही एम्बुलेंस आ गई। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने अस्पतालों में मिलने वाली दवाओं और भोजन संबंधी जानकारी प्राप्त की। चिकित्सालय में भर्ती मरीजों ने बताया कि उन्हें समय पर भोजन और नाश्ता मिलता है। उनके बिस्तर की चादर रोजाना बदली जाती है। अस्पताल में मिलने वाली सुविधाओं से वे खुश हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed