September 22, 2024

Ind Vs Ban T20 WC: बांग्लादेश की टीम इंडिया को बडे उलटफेर की चेतावनी

0

 एडिलेड

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया का अगला मुकाबला 2 नवंबर को खेला जाना है. एडिलेड में होने वाले इस मैच में भारत की जंग बांग्लादेश से होगी. मैच से पहले बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टीम इंडिया को चेतावनी दी है और कहा है कि टीम इंडिया उलटफेर झेलने के लिए तैयार रहे.

शाकिब अल हसन ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की, उन्होंने कहा कि भारत यहां पर वर्ल्ड कप जीतने के इरादे से आया है, हम यहां इस इरादे से नहीं हैं. ऐसे में अगर हम भारत को हरा देते हैं, तो यह एक बड़ा उलटफेर होगा. इसलिए हमारा पूरा फोकस उलटफेर पर ही है.

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं होगा जब बांग्लादेश किसी वर्ल्ड कप में भारत के लिए खतरे की घंटी बन रहा होगा. 2007 के वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को बाहर करने में बांग्लादेश का ही हाथ था, जब उसने सचिन-द्रविड़-गांगुली-धोनी जैसे दिग्गजों से भरी टीम को हरा दिया था.

सुपर-12 में अबतक का सफर

अगर इस टी-20 वर्ल्ड कप की बात करें तो टीम इंडिया का यह चौथा मैच है. भारत ने अभी तक सुपर-12 स्टेज में पाकिस्तान, नीदरलैंड्स और साउथ अफ्रीका का सामना किया है. टीम इंडिया ने पाकिस्तान-नीदरलैंड्स को हराया है, जबकि साउथ अफ्रीका से उसे मात मिली है.

बांग्लादेश ने भी अभी तक इस वर्ल्ड कप में 3 मैच खेले हैं और 2 में उसे जीत मिली है. बांग्लादेश ने नीदरलैंड्स और जिम्बाब्वे को मात दी है, जबकि साउथ अफ्रीका से उसे हार झेलनी पड़ी है. हालांकि, उसके दो मुश्किल मैच यानी भारत और पाकिस्तान अभी बाकी हैं.

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की प्वाइंट टेबल में भारत-बांग्लादेश अभी एक ही जैसे प्वाइंट के साथ हैं, हस दोनों के नेट-रनरेट में अंतर है. ऐसे में अगर बांग्लादेश कोई उलटफेर करने में कामयाब रहता है, तो टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *